इस देश में अॉफिस में सोने के लिए मिलता है अलग टाइम, फिर भी तरक्की में है आगे

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 01:09 PM (IST)

नई दिल्ली : कई बार लोग अॉफिस में काम करते- करते इतना थक जाते है कि उन्हें लगता है कि काश अॉफिस में थोड़ी देर सोने को मिल जाता तो कितना अच्छा होता, लेकिन अॉफिस में निगरानी के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे आपको एेसा करने से हमेशा एेसा करने से रोकते है। लेकिन क्या आप जानते है कि दुनिया मेें एक एेसा भी देश है जहां आपको अॉफिस में सोना एक अच्छी बात माना जाता है ।

ये सच है और ऐसा भी नहीं है कि ये देश पिछड़ा हुआ है। यदि सच कहें तो मशीनरी की शुरुआत यहीं से होती है। स्पीड कैसे पकड़ना है ये यहीं से शुरू होता है।यहां के लोग डॉल बनाने से लेकर बुलेट ट्रेन बनाने तक में माहिर होते हैं। असल में उस देश का नाम है जापान। जहां से हम बुलेट ट्रेन की टेक्नीक लेकर आये हैं। हमारे प्रधानमंत्री वहीं से बुलेट ट्रेन की प्रेरणा लेकर आये हैं। यहां के प्रधानमत्री भी हमें सपोर्ट कर रहे हैं।

ये देश हर मामले में बहुत आगे है। चाहे बच्चों की गुडिया की बात हो या फिर बुलेट ट्रेन की, यहां के लोग हर तकनीक में बहुत आगे हैं. इसका कारण है कि यहां पर काम करने वालों को पूरी सुविधा दी जाती है। हर वो सुविधा जिसके बारे में बाकी लोग सोच भी नहीं सकते। जापान के ऑफिस में लोगों को लंच करने के बाद लगभग 1 घंटे के लिए सोने की छूट दी जाती है। एम्प्लोई इससे फिर से तरोताजा हो जाता है। वो ऊर्जा से भर जाता है। यहां ऑफिस में सोना बुरा नहीं बल्कि अच्छा मन जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News