अगर मिलने लगे आपको ये संकेत, तो समझ ले जॉब में मिलने वाली है तरक्की

Monday, November 13, 2017 3:14 PM
अगर मिलने लगे आपको ये संकेत, तो समझ ले जॉब में मिलने वाली है तरक्की

नई दिल्ली : आज के समय में हर कोई अपने करियर को लेकर सर्तक हो गया है। वह करियर में आगे बढ़ने के लिए हर संभव कोशिश करता है। चाहे किसी भी जगह वह काम करता हो लेकिन अपनी मेहनत से वह अपनी नौकरी में प्रमोशन पाना चाहता है, लेकिन कई बार लोग समझ ही नहीं पाते कि वह सही दिशा में आगे बढ़ रहे है नहीं। इसलिए आइए जानते है कुछ एेसे तरीकों के बारे में , जिनसे आप जान पाएंगे की आप तरक्की के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहे है या नहीं 

अतिरिक्त जिम्मेदारियों का मिलना
आप ऑफिस में अपना नियमित कार्य करते है, और अचानक से आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी जाने लगे तो समझिए कि आपको उस लायक समझा गया है। तब ही आपको वह जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। यह आपके आगे बढ़ने में भी महत्वपूर्ण साबित होगा।

आपको अहम मीटिंग्स में आमंत्रित किया जाने लगे
आपको कंपनी क बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स और मीटिंग्स में आमंत्रित किया जाने लगे, तो यह संकेत आपको कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए बेहद कारगर साबित होगा। आप ये समझे कि आप उच्च पद पर आसीन होने की ओर अग्रसर हो रहे हैं। अतः आपको इन अवसरों का लाभ जरूर उठाना चाहिए।

आपके हाथों में किसी कार्य का नेतृत्व सौंपा जाने लगे
आप जब तक प्रोजेक्ट या मीटिंग्स का हिस्सा होते थे, तब बात ठीक थी,लेकिन आपके हाथों में उस प्रोजेक्ट या कार्य को ही सौंप दिया जाए तो इसमें कोई दो राय नहीं है कि आप का प्रमोशन जल्द होने वाला हैं। इससे यह भी दिखता है कि कंपनी का मैनेजमेंट आपको नोटिस कर रहा है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!