इस संस्थान के स्टूडेंट्स को मिली 22 लाख की जॉब

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 12:52 PM (IST)

नई दिल्ली : हैदराबाद के इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के स्टूडेंट्स को 22 लाख रुपए एवरेज सालाना सैलरी की जॉब मिली है। आईबीएस का कहना है कि मौजूदा प्लेसमेंट सेशन में 400 से अधिक घरेलू और विदेशी कंपनियों ने हमारे 2017 के पीजीपी क्लास के स्टूडेंट्स को 1113 जॉब ऑफर्स की। इनमें सालाना एवरेज सैलरी करीब 22 लाख रुपए है। दुनिया की ग्लोबल कंपनियों के अलावा आंध्र प्रदेश सरकार ने भी इस स्कूल से रिक्रूटमेंट किया है।इस तरह यहां आने वाले नियोक्ताओं की संख्या में 39 प्रतिशत इजाफा हुआ है। आईएसबी में पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (पीजीपी) के 903 छात्र हैं।

संस्थान की ओर से जारी बयान के अनुसार स्नातक करने के बाद भी आईएसबी के पूर्व छात्र बेहतरीन प्रदर्शन करना जारी रखते हैं।  फाइनेंशियल टाइम्स ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2017 के अनुसार ग्रेजुएशन प्रोग्राम पूरा करने के तीन साल बाद इसके पूर्व छात्रों के वेतन में 160 प्रतिशत वृद्धि के मद्देनजर यह मैनेजमेंट स्कूल 30 वैश्विक बी स्कूल में शीर्ष स्थान पर रहा है।

संस्थान के अनुसार मैकिन्से एंड कंपनी, बीसीजी, पार्थेनॉन, एटी केर्नी, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट, सिटीबैंक, नोवाटर्सि, सीमंस, अमेजन, काग्निजेंट, हिंदुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड जैसे नियमित नियोक्ताओं के अलवा जोन्स लैंग लासेल, हॉवेल्स, रेविगो, पी एंड जी, लेंडिंग कार्ट, रिलायंस जियो, माइंडट्री कंसल्टिंग, लॉरियल, बैन एंड कंपनी और रोनाल्ड बर्जर जैसी कई नई कंपनियां भी इस बार प्लेसमेंट के लिए आईं।

आंध्र प्रदेश सरकार 21 ऑफर के साथ लगाताक दूसरे साल ISB में रिक्रूट हुई। कई सारी पब्लिक एडवोकेसी और स्ट्रैटिजी रोल्स के लिए भी स्टूडेंट्स को रिक्रूट किया गया। ऐसा पहली बार है कि स्टूडेंट्स को कुछ जिलों के डीएम के एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के तौर पर चुना गया। इसके अलावा कई स्टूडेंट्स को फिनटेक, टेक्सटाइल्स. टूरिज्म और इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में रोल ऑफर किया गया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News