इस राशि के लोग अपनी DUAL NATURE के कारण नहीं रह पाते ईमानदार

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2018 - 02:26 PM (IST)

प्राचीन काल से ही ज्योतिष गणना को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। ज्योतिष विद्या की मदद से व्यक्ति के जीवन में हो रही व होने वाली घटनाओं का अनुमान लगाया जाता है। बेशक आजकल के इस आधुनिक काल में कुछ लोग इन बातों को नहीं मानते लेकिन विश्व के एेसे कई कोनों में आज भी एेसे बहुत से लोग हैं जो ज्योतिष की ओर रुख रखते हैं, ताकि वे अपने जीवन को बेहतर बना सके। ज्योतिष के अनुसार, प्रत्येक राशि चक्र एक व्यक्तित्व लक्षण का एक विशिष्ट समूह होता है। तो आईए जानते हैं राशियों के लोगों के बारे में जिन्हें सबसे वफादार माना जाता है। वहीं जब संबंधों की बात आती है तो यह राशियां सबसे पहले अपनी इच्छा के बारे में सोचती हैं, और उसे पूरा करने के लिए बेईमान भी बन जाती हैं। 


वृष
20 अप्रैल से 20 मई के बीच जन्मे जातक इस राशि के अंर्तगत आते हैं। इस राशि के लोग आमतौर पर मजबूत होते हैं और जो भी वे करते हैं, सब में बहुत दृढ़ हैं। लेकिन वे अक्सर अपनी स्वतंत्रता सबसे ऊपर रखते हैं। वे सबसे बेईमान राशि में सबसे ऊपर हैं। ये व्यक्ति कंजूस या किसी दूसरे छोटे कारण की वजह से झूठ नहीं बोलते, बल्कि वे ऐसा करते हैं क्योंकि वे हमेशा अपने स्थान और गोपनीयता की रक्षा करना चाहते हैं इसलिए, वे झूठ बोलना पसंद करेंगे।


सिंह
जुलाई 23 से अगस्त 23 के बीच जन्मे व्यक्ति इस राशि के अंतर्गत आते हैं। इस राशि के लोग काफी मजबूत व्यक्तित्व वाले होते हैं। वे स्वतंत्र और आश्वस्त व्यक्ति हैं वे बहुत स्नेही हैं उनका करिश्माई स्वभाव दूसरों को यह मानते हैं कि उनके द्वारा जो कुछ भी बताया या किया जाता है, वह हमेशा सही होता है। यह उन्हें झूठ बोलने और आसानी से बाहर निकालने में सक्षम होता है।


मिथुन
इस राशि के लोग हमेशा दोहरे चहरे वाले माने जाते हैं। इनका डुअल नेचर अक्सर इन्हें सिद्धांतों को तोड़ने और झूठ बोलने की कगार पर ले जाता है। ऐसा समय भी होता है जब ये लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं कि सही और गलत में क्या चुनें। यह जानबूझकर नहीं बल्कि अपने डुअल नेचर की वजह से ईमानदार नहीं रह पाते।


वृश्चिक
इस राशि के लोग बहुत झूठ बोलने वाले होते हैं। ये अक्सर सबकुछ अपने नियंत्रण में करना चाहते हैं। यह झूठ का जाल बुनने के लिए काफी ऊंचाई तक जा सकते हैं, जिसे कोई समझ नहीं सकता। यह दूसरों के दिमाग से खेलते हैं। यह दूसरों के वीकप्वाइंट समझते हैं। यह अपने झूठ को काफी छुपाकर रखते हैं। इस वजह से दूसरों को इसका पता चल पाना मुश्किल होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News