बोतल में बंद संदेश से करें प्यार का इजहार

Saturday, February 10, 2018 9:22 AM
बोतल में बंद संदेश से करें प्यार का इजहार

जालंधर (शीतल जोशी): वैलेंटाइन वीक के दौरान युवा अपने प्यार के इजहार के लिए हर उस वस्तु का प्रयोग करते हैं, जिससे उनकी सच्चे प्यार की तलाश में मदद मिल सके। अपने प्रिय के कोमल दिल तक पहुंचने के लिए कोमल से टैडी के साथ चौथे दिन को ‘टैडी डे’ के रूप में मनाया जाता है। विभिन्न कम्पनियों ने टैडी बीयर के साथ-साथ हार्ट शेप टैडी, फ्री टैडी स्टिक, टैडी ब्लाक्स, टैडी रोज, टैडी बुके, क्यूबी टैडी और न जाने कितनी ही और आकर्षक आइटम्स मार्कीट में उतारी हैं। 


‘टैडी डे’ मनाने का प्रारंभ
पूरे विश्व में मनाए जाने वाले प्यार के उत्सव वैलेंटाइन वीक में टैडी भी विशेष हिस्सा कैसे बना यह भी काफी रोचक है। ब्रिटेन सेना के जांबाज अफसर सर राबर्ट क्लार्क दूसरे विश्व युद्ध के दौरान दुश्मन के क्षेत्र में गए व बंदी भी रहे तो उन्होंने बचपन के टैडी ट्वॉय को अपने से अलग नहीं होने दिया। अमरीका, कनाडा, ग्रेट ब्रिटेन, जापान और जर्मनी में टैडी बीयर उत्सव खास लोकप्रिय है। दुनिया का पहला टैडी बीयर म्यूजियम 1984 में इंगलैंड के पीटरफील्ड, हैंपियर में स्थापित किया गया। टैडी की मासूमियत के कारण वह कई हस्तियों का यह प्रिय ट्वॉय रहा है। इसकी लोकप्रियता के कारण प्यार के हफ्ते में भी इसे विशेष स्थान दिया गया है। 


लव मैसेज हुए हाईटैक 
न्यू टैक्नोलॉजी का प्रयोग भी युवा दिल खोल कर कर रहे हैं। सोशल साइट्स से लेकर विभिन्न मैसेंजर्स पर भी प्यार का खुलेपन से इजहार हो रहा है। वैलेंटाइन वीक के बुखार के चलते युवा अपना वैलेंटाइन डे स्पॉयल नहीं करना चाहते और अगर गलती से वीक की शुरूआत में ही अपनी फ्रैंड्स से न सुनने को मिल गई तो 14 फरवरी को वैलेंटाइन-डे मनाने का मकसद ही नहीं रह जाएगा। 


प्यार के ‘सर्टीफिकेट’!!
जी हां, प्यार के यह सर्टीफिकेट आपको वर्ल्डस ग्रेटैस्ट ब्वॉय फ्रैंड और गर्ल फ्रैंड का प्रमाण पत्र के साथ प्यार की डिग्री भी दिलवा सकता है। कुछ ने तो आकर्षक बोतल में प्यार के संदेश पैक कर भेजने वाले गिफ्ट भी तैयार किए हैं। इधर प्यार को हरी झंडी मिली उधर हाथों-हाथ ही सच्चे प्यार की प्रमाणिकता के लिए ग्रीटिंग्स के रूप में सर्टीफिकेट भी प्राप्त करें। इस तरह के ग्रीटिंग्स युवाओं को बेहद पसंद आ रहे हैं। राहुल ने कार्ड सिलैक्ट करते हुए कहा कि पढ़ाई में डिग्री चाहे मिले न पर एटलीस्ट प्यार में तो सर्टीफिकेट आसानी से मिल सकता है।


सोशल साइट्स बनी टाइम पास का जरिया 
सोशल साइट्स पर फेक आई.डी. बना कर टाइम पास करना कोई नई बात नहीं। आजकल तो युवा अपने फ्रैंड्स के साथ भी हंसी-मजाक में वैलेंटाइन की खुशियां मना रहे हैं। अक्षय, मनाली, अवंतिका, रोहन ने कहा कि उन्हें अभी तक वैलेंटाइन नहीं मिला है तो टाइम को खराब क्यों करें तब तक ऑनलाइन फ्रैंड्स से ही अच्छा टाइम पास हो रहा है। 


क्या कहते हैं दुकानदार?
कुछ दुकानदारों ने बताया कि जी.एस.टी. का असर गिफ्ट आइटम पर भी हुआ है। वैलेंटाइन वीक के दौरान हर उम्र के लोग इन गिफ्ट्स को पसंद करते हैं। इस बार लाल रंग के साथ इंगलिश न्यू शेड्ज के गिफ्ट्स भी खासे पसंद किए जा रहे हैं। वैलेंटाइन पर तो हार्ट शेप स्पैशल हर वस्तु का क्रेज रहता है, चाहे कोई ग्रीटिंग हो या फिर शोपीस। 3 फीट का गुलाब, रोज विद रिंग, फ्लावर विद म्यूजिकल ब्लूमिंग, वैलेंटाइन ट्री की अधिक मांग है। यादगार बनाने के लिए युवाओं की चाहत को देखते हुए कई नए प्रोडक्ट्स बाजार में आ रहे हैं।
 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन