भारतीय टीम को लगे दो बड़े झटके

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2016 - 06:24 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी रैंकिंग के वार्षिक अपडेट के बाद टी-20 में अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया और एकदिवसीय रैंकिंग में एक स्थान फिसलकर चौथे नंबर पर खिसक गई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को वनडे और टी-20 रैंकिंग के वार्षिक अपडेट की घोषणा की। वार्षिक अपडेट में 2012-13 सत्र के परिणामों को हटा दिया गया है और 2014-15 सत्र के 50 फीसदी परिणामों को ही अपडेट में शामिल किया गया है। 
 
भारतीय टीम को वनडे रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा और अब वह 109 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर खिसक गई है जबकि टी-20 रैंकिंग में भी भारत शीर्ष स्थान गंवाकर दूसरे नंबर पर खिसक गया है। कल जारी टेस्ट वार्षिक अपडेट में भारत का दूसरा स्थान बरकरार था।  टी-20 रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम को वार्षिक अपडेट के बाद 12 अंकों का फायदा हुआ है और वह दो स्थान की छलांग के साथ भारत के बराबर 132 अंकों पर पहुंच गई है लेकिन दशमलव की गणना में वह पहले और महेंद्र सिंह धोनी की टीम दूसरे स्थान पर है। 
 
इस वर्ष चैंपियन बनी वेस्टइंडीज की टीम तीन अंक के नुकसान के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई है। दक्षिण अफ्रीका ट््वंटी 20 में चौथे स्थान पर है।  वनडे रैंकिंग में भारत से पांच अंक पीछे श्रीलंका अब 104 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया(124) पहले, उपविजेता न्यूजीलैंड (113) दूसरे और दक्षिण अफ्रीका (112) तीसरे स्थान पर है। श्रीलंका के बाद इंग्लैंड, बंगलादेश, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, जिम्बावे और आयरलैंड हैं। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News