मुसीबत में फंस सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, लगे गंभीर आरोप

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2015 - 12:27 AM (IST)

नई दिल्ली: टेलीविजन चैनल स्टार इंडिया ने क्रिकेट कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सिद्धू ने हमारे साथ बड़ा धोखा किया है। स्टार इंडिया ने कहा कि सिद्धू और हमारे बीच आईपीएल मैचों में कमेंट्री को लेकर तीन वर्षीय अनुबंधीय समझौता हुआ था। लेकिन सिद्धू ने समझौता तोड़ कर चैनल का नुक्सान किया है। उन्होंने सिद्धू से फीस और नुक्सान के हर्जाने की मांग की है।

जिसके कारण स्टार इंडिया 22.5 करोड़ रुपए की कमेंट्री अनुबंध के विवाद को अब आर्बीट्रेशन (मध्यस्थता अदालत) में लेकर गया है। स्टार इंडिया की आर्बीट्रेशन प्रक्रिया की याचिका को बॉबे हाईकोर्ट जस्टिस आरडी धानुका ने मंजूर कर लिया है। 
 
मामले की सुनवाई के शुरुआती चरण में आर्बीट्रेटर ने दोनों पार्टियों के साथ बात के दौरान स्टार इंडिया ने कहा है कि सिद्धू ने अनुबंध तोड़ कर हमारा बहुत ज्यादा नुकसान किया है। उन्होंने सिद्धू से फीस और नुकसान के हर्जाना वापिस करने को कहा है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक मई 2013 में हुई स्टार इंडिया से तीन वर्षीय डील के तहत सिद्धू ने यह शर्त भी मानी थी कि इस डील की समयावधि के दौरान सिर्फ स्टार इंडिया को अपनी सेवाएं देंगे।
 
इस अनुबंध के तहत सिद्धू को पहले वर्ष में 150 दिन कमेंट्री करनी थी और इसके बाद के दो वर्षों में 180-180 दिन कमेंट्री करनी थी। स्टार इंडिया के अनुसार सिद्धू को अनुबंध के छह महीनों के अंदर 8 करोड़ रुपए की एडवांस फीस दे दी गई थी। लेकिन उसके कुछ महीनों बाद ही सिद्धू अपनी जुबान से मुकर गए। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News