लापरवाह निगम : सड़कों पर दो फुट गहरे गड्ढे, हादसों के इंतजार में अधिकारी

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 11:21 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : पंचकूला नगर निगम शहर की साख पर धब्बा लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा। इन दिनों तो पंचकूला की सड़कें पैचवर्क पर टिकी हुई हैं। कागजों में करीब 100 करोड़ रुपए का बजट पारित किया गया है लेकिन शहर की सड़कों की हालत इतनी दयनीय हो गई है कि नगर निगम के अधिकारियों को दिन की रोशनी में भी सड़कों में पड़े गड्ढे दिखाई नहीं दे रहे। लगता है निगम अधिकारियों को किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

 

यह जरूर है कि जिस रूट से सी.एम. का काफिला गुजरना होता है, उस रूट पर एक दिन पहले ही गड्ढों को आनन-फानन में रिपेयर कर दिया जाता है लेकिन दो दिनों के बाद उन्हीं गड्ढों में भरी बजरी निकलकर बाहर आ जाती है। इसके ऊपर दो पहिया वाहन चालक स्लिप भी कर जाते हैं। 

 

सैक्टर 4-12 और इंडस्टियल एरिया की रोड पर पड़े हैं दो फुट गहरे गड्ढे : 
पंचकूला के सैक्टर 4-12 की डिवाइडिंग रोड, सैक्टर- 2 स्थित बी.जे.पी. ऑफिस के सामने वाली रोड, इंडस्टियल एरिया रोड की हालत तो बहुत ही ज्यादा दयनीय है। हैरानी की बात यह है कि सैक्टर- 2 वाली रोड और सैक्टर 4-12 की डिवाइडिंग रोड से रोजाना स्थानीय नेता व प्रशासनिक अधिकारियों की गाडिय़ां गुजरती हैं, लेकिन इसके बावजूद भी किसी अफसर का ध्यान इस तरफ नहीं गया। शहर की सड़कों की हालत को देखकर ऐसा लगता है कि पंचकूला दिन-प्रतिदिन पिछड़ता जा रहा है। हालांकि नेता पंचकूला को पैरिस बनाने के ख्वाब लोगों को दिखाने से पीछे नहीं हट रहे। 

 

टैम्परेरी तौर पर भरे जा रहे गड्ढे :
इन दिनों के चीज और देखने को मिल रही है कि नगर निगम अधिकारियों को शहर की मुख्य सड़कों पर पड़े गड्ढे तो दिखाई नहीं दिए लेकिन सैक्टरों के भीतर सड़कों पर पड़े गड्ढों को पैचवर्क के जरिए बंद किया जा रहा है। गड्ढों को बंद करने के लिए पहले हल्की से लुक डालते हैं, फिर उसके ऊपर बजरी और फिर थोड़ी सी लुक डालने के बाद ऊपर रेत डाल दी जाती है। टैम्परेरी तौर पर भरे जा रहे यह गड्ढे दो या फिर तीसरे दिन फिर पहले की तरह हो जाते हैं  और गड्ढों में भरी जा रही बजरी बाहर निकलकर सड़क किनारे इकट्ठी हो जाती है। 

 

शहर की इन सड़कों पर पड़े हैं गहरे गड्ढे :
पंचकूला शहर में कई सड़कों पर जाकर रियलिटी चैक की गई तो पता चला कि सैक्टर- 5 स्थित बैलाविस्टा चौक पर सैक्टर 4 व 5 की तरफ सड़क पर 2 से 4 सैंटीमीटर गहरे गड्ढे पड़े हैं। फिर सैक्टर 4-11, 4-12 की डिवाइडिंग रोड पर चैक किए गया तो वहां पर दो दो फुट गहरे गड्ढे देखने को मिले। ठीक इसी तरह की हालत सैक्टर-16 से सटे लेबर चौक से लेकर बेल फैक्टरी, अमरटैक्स लाइट प्वाइंट और सैक्टर-12 ए और इंडस्ट्रियल एरिया को जोडऩे वाली सड़क पर भी देखने को मिली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News