वाहन सरेआम सड़कों पर उड़ा रहे नियमों की धज्जियां, विभाग का नहीं कोई इस ओर ध्यान

Monday, July 17, 2017 12:40 PM
वाहन सरेआम सड़कों पर उड़ा रहे नियमों की धज्जियां, विभाग का नहीं कोई इस ओर ध्यान

मोहाली(राणा) : शहर में ट्रैफिक नियमों को तोडऩे वालों पर पुलिस ने लगाम लगानी तो शुरू कर दी मगर जो सड़कों पर वाहन सरेआम सड़को पर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है। उनकी ओर पुलिस विभाग की ओर से जरा-सा भी ध्यान नहीं दिया जा रहा या फिर ये कहिए कि उन पर पुलिस विभाग मेहरबान लग रहा है। ट्रैफिक पुलिस ने जो 2 माह में वायलेशन करने वालों के अलग-अलग चालान काटे है, उनमें रॉन्ग पार्किग का सिर्फ 1 चालान ही काटा गया है। जबकि शहर में ज्यादातर वाहन रांग पार्किंग ही खड़े होते हैं। 

 

पुलिस क्यों है मेहरबान :
शहर की मार्कीटों के बाहर, बड़े अस्पतालों के बाहर जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स व इसके अलावा कई जगहों पर बाहरी रोड पर वाहनों की लाइन लगी होती है। जिस कारण वहां से गुजरने वाले लोगों को काफी मुश्किलों से गुजर कर जाना पड़ता है। जबकि अब तो पुलिस विभाग की ओर से चालान काटने की परमिशन ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ पी.सी.आर. व थाना पुलिस को भी है। फिर भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। देख कर भी सबकुछ अनदेखा किया जा रहा है। हां जब किसी पुलिस के बड़े अधिकारी या फिर किसी नेता के गुजरने पर उस रोड़ को बिल्कुल साफ कर दिया जाता है। 

 

नहीं बनाई यैलो लाइन :
जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग ने ऐलान किया था कि शहर की सभी मार्कीट में यैलो लाइन बनाई जाएगी, ताकि वाहनों को खड़े करने में परेशानी न हो। अगर कहीं मार्कीट में आग लग जाएं तो फायरबिग्रेड की गाड़ी आसानी से मार्कीट में आ सके लेकिन यैलो लाइन का सिर्फ ऐलान ही किया उस पर कोई काम नहीं हुआ। जिस कारण सभी वाहन रांग पार्किंग में खड़े होते हैं, वहीं ट्रैफिक पुलिस ने भी कुछ दिन रांग पार्किंग में खड़े वाहनों के अगले टायरों में लाक सिस्टम शुरू किया था लेकिन यह भी कुछ दिन ही चला उसके बाद इसे भी बंद कर दिया गया।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!