10 वर्षीय बच्ची से बलात्कार मामला : आखिर कौन है नवजात का पिता, आरोपी मामा का मैच नहीं हुआ DNA

punjabkesari.in Wednesday, Sep 13, 2017 - 08:06 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) :10 वर्षीय बच्ची से बलात्कार मामले में आरोपी मामा कुलबहादुर की डी.एन.ए. रिपोर्ट पैदा हुई बच्ची से मैच नहीं हुई है। अब सवाल यह उठता है कि नवजात का पिता कौन है? इससे यह भी पता चलता है कि पीड़िता से सिर्फ कुलबहादुर ने ही नहीं किसी और ने भी दुराचार किया है। बलात्कार के इस केस में अब अदालत के साथ ही पुलिस के लिए भी यह सुलगता सवाल बन गया है कि आखिर बच्ची का पिता कौन है और उससे और किस ने दुराचार किया है। महिला अपराध के मामलों की सुनवाई के लिए गठित विशेष कोर्ट ने यू.टी. पुलिस की एस.एस.पी. को केस की आगे की जांच के लिए लैटर लिखा है। 

 

रिपोर्ट को रखा गया था गुप्त :
शुक्रवार को डी.एन.ए. रिपोर्ट अदालत में सौंपी गई थी। सूत्रों के अनुसार अदालत में गुप्त रूप से सौंपी गई रिपोर्ट को खोलने के वक्त अदालत में केवल चुनिंदा लोग ही मौजूद थे। जिस वक्त रिपोर्ट खोली गई उस वक्त अदालत में मौजूद पुलिस स्टाफ को भी बाहर भेज दिया गया था। वहीं डी.एन.ए. एक्सपर्ट की गवाही के बाद इसे पूर्ण रूप से गुप्त रखा गया। 

 

डी.एन.ए. रिपोर्ट का असर नहीं पड़ेगा, अदालत में पीड़ित बच्ची आरोपी की पहचान कर चुकी है :
वहीं कानून के विशेषज्ञों ने बताया कि केस पर इस मैडीकल एविडैंस (डी.एन.ए. रिपोर्ट) का असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि अदालत में पीड़ित बच्ची आरोपी की पहचान कर चुकी है और अदालत में बयान दर्ज करा चुकी है कि आरोपी ने उससे दुराचार किया है। अदालत में अब तक 15 गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं। मंगलवार को सैक्टर-39 थाने के मालखाना मुंशी हैड कांस्टेबल हरबंस सिंह के बयान हुए। उन्होंने अदालत के समक्ष रिकार्ड की पुष्टि की। वहीं अदालत ने केस की जांच अधिकारी को 15 सितम्बर के लिए समन किए हैं। उस दिन जांच अधिकारी के बयान दर्ज किए जाएंगे।  

 

जांच अधिकारी गई थी पीड़िता के घर, नहीं मिला कोई :
डी.एन.ए. रिपोर्ट मैच न होने के बाद जांच अधिकारी पीड़ित बच्ची के घर पर पुलिस टीम के साथ गई थी, लेकिन घर पर ताला लगा मिला था। मामले की जांच अधिकारी अब पीड़िता से पता करेगी कि उसके साथ मामा के अलावा किसने बलात्कार किया था। चंडीगढ़ पुलिस अब केस साबित करने के लिए अहम सबूत जुटाने में लग चुकी है। 

 

यह था मामला :
दस वर्षीय बच्ची को 13 जुलाई, 2017 को पेट में दर्द होने पर परिजन अस्पताल ले गए। वहां जांच के बाद पता चला कि बच्ची छह माह से ज्यादा समय की गर्भवती है। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस को दिए बयान में बच्ची ने बताया था कि उसके मामा कुलबहादुर ने ही उसके साथ गलत काम किया, वो भी कई बार। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने बच्ची की मैडीकल रिपोर्ट और मां की शिकायत पर आरोपी मामा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News