लॉ कमीशन की सिफारिशों के खिलाफ वकील करेंगे प्रदर्शन

Friday, April 21, 2017 10:46 AM
लॉ कमीशन की सिफारिशों के खिलाफ वकील करेंगे प्रदर्शन

चंडीगढ(संदीप) : विधि आयोग द्वारा एडवोकेट्स एक्ट में संशोधन की जो सिफारशें की गई हैं उसके विरोध में शुक्रवार को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार काउंसिल की कॉल पर वकील काम नहीं करेंगे। बार काऊंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा के एक्स चेयरमैन रजत गौतम ने बताया कि सुबह सभी एक्ट की प्रतियां जलाएंगे। इसके बाद दोपहर 12 बजे पंजाब के गवर्नर और चंडीगढ़ के प्रशासक बी.पी. सिंह बदनौर को ज्ञापन सौंपने जाएंगे। इससे पहले गत रविवार को लॉ भवन स्थित बार काऊंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा मेंप्रधान जयवीर यादव की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया था।

 

आज सिफारिशों की प्रति जलाने का फैसला :
सिफारिशों के विरोध में वकील 21 अप्रैल को सभी वकील कोर्ट में एकत्रित होकर एक्ट की प्रतियां जलाएंगे। इतना ही नहीं सब डिवीजनल, डिस्ट्रिक्ट हेड क्वार्टर स्टेट हैड क्वार्टर में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और गवर्नर के जरिए सरकार को ज्ञापन भी सौंपेंगे। वकील इस दौरान लॉ कमीशन के चेयरमैन को हटाने और एक्ट को वापस लेने की डिमांड करेंगे। 2 मई बार काऊंसिल की कॉल पर दिल्ली पहुंचना है। पटियाला हाऊस पहुंचेंगे। वहां से राजघाट की ओर कूच करेंगे। 

 

दो मई तक यह एक्ट वापस नहीं लिया गया तो देशभर के वकील रैली और जेल भरो आंदोलन करेंगे। व उधर, बार काऊंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा के चेयरमैन जयवीर यादव के मुताबिक वकील सिफारिशों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। बैठक में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के वकीलों को इन सिफारिशों के खिलाफ जाने के लिए आवाहन किया गया था। विधि आयोग की यह सिफारिश वकीलों के कामकाज और उनके अधिकारों में दखल देने वाली हैं। इससे वकीलों की आजादी छीनने की कोशिश की जा रही है। यह सिफारिशें वकीलों के हितों के खिलाफ हैं जिन्हें स्वीकार नहीं किया जा सकता।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !