PGI को जल्द मिलेगी नई फैकल्टी

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 10:06 AM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : पी.जी.आई. गवर्निंग बॉडी की मीटिंग के बाद ही संस्थान को नई फैकल्टी मिल पाएगी। पिछले हफ्ते पी.जी.आई. में 79 पदों के लिए हुए इंटरव्यू के लिए 122 कैंडीडेट पहुंचे थे। उनकी नियुक्ति पर गवर्निंग बॉडी ही आखिरी फैसला लेगी। 

 

सूत्रों की मानें तो प्रशासन जल्द से जल्द मीटिंग कर नई फैकल्टी नियुक्त करना चाहता है। पिछले कई वर्षों से अस्पताल में संबंधित विभाग अपनी जरूरत और सुविधा के मुताबिक डाक्टरों की रिक्त पोस्ट को भरने के लिए पी.जी.आई. पर दबाव बनाता आ रहा था लेकिन डायरैक्टर जगत राम ने हाल ही में फैसला लिया था कि अब साल में सिर्फ दो बार ही डॉक्टरों को नियुक्त किया जाएगा। इसके तहत जनवरी में पोस्ट निकाली जाएगी और अप्रैल तक सारी नियुक्तियां कर दी जाएंगी। इसके बाद दूसरी भर्तियां जुलाई से अक्तूबर के बीच होंगी। इस फैसले के पीछे मकसद अस्पताल में कॉन्ट्रैक्ट व एडहॉक के जरिए डाक्टरों की एंट्री को खत्म करने का है।  


मीटिंंग की डेट अभी तय नहीं :
सूत्रों की माने तो गवर्निंग बॉडी की मीटिंग की डेट अभी तय नहीं है लेकिन अस्पताल के कुछ विभागों में मरीजों की तादाद पिछले कुछ वर्षों से काफी बढ़ गई है। ऐसे में प्रशासन इस हफ्ते मीटिंग कर नई फैकल्टी को नियुक्त करना चाहता है। 

 

पी.जी.आई. प्रशासन की माने तो पहले से ही अस्पताल के उन विभागों का चयन कर लिया गया है, जहां मरीजों की तादाद हमेशा ज्यादा रहती है। ऐसे में नई फैकल्टी को इन विभागों में शिफ्ट किया जाएगा ताकि मरीजों को राहत मिले व डाक्टरों पर बढ़ते प्रैशर को कम किया जा सके। 

 

न्यूरो, ट्रॉमा व रेडियोडाग्रोसिस जैसे विभागों में हमेशा मरीजों की तादाद ज्यादा रहती है लेकिन मरीजों के मुकाबले डाक्टरों की संख्या यहां काफी कम है। ऐसे में डाक्टरों को कई-कई घंटों की शिफ्ट में काम करना पड़ता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News