स्कूलों में सैटरडै नहीं बन पाया ज्वॉयफुल

punjabkesari.in Saturday, Jul 22, 2017 - 12:02 AM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि): सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों के लिए एजुकेशन ज्वॉयफुल बनाने के लिए शिक्षा विभाग ने पिछले माह पत्र जारी किया था, जिसकी कॉपी सभी स्कूलों को भेजी गई थी। इसमें सुझाव दिया था कि स्कूलों में क्लास वाइज कैलेंडर तैयार होना चाहिए, जिसमें सभी बच्चों का नाम हो। कैलेंडर में पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियों की भी जानकारी होनी चाहिए।

कैलेंडर को बेहतर तरीके से लागू करने के लिए सरकारी स्कूल महीने के दो शनिवार बैग फ्री कर सकते हैं। इसमें प्राइमरी विंग के बच्चे बिना बैग स्कूल आएंगे। इस दौरानखेल, संस्कृति से जुड़ी गतिविधियां भी करवाई जाएंगी। हालांकि डी.ई.ओ. द्वारा स्कूलों को भेजे गए इस सुझाव को अभी तक किसी भी स्कूल ने अमल में नहीं लाया है।

शनिवार को बैग फ्री करने की बात केवल शिक्षा विभाग द्वारा प्राइमरी क्लासिज के लिए ही कही गई है। वहीं जब इस बारे में जब स्कूलों से बात की गई तो सामने आया कि स्कूलों को इसे लेकर कोई जानकारी ही नहीं है। अधिकतर स्कूलों का एक ही जवाब था कि हमारे पास ऐसा कोई पत्र नहीं आया है। वहीं शिक्षा विभाग की डी.ई.ओ राजिंद्र कौर ने बताया कि यह पत्र जून की छुट्टियों में जारी किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News