तीन दिन से PGI के ट्रॉमा सैंटर में एम.आर.आई. मशीन खराब, मरीजों को हो रही परेशानी

Friday, May 19, 2017 9:19 PM
तीन दिन से PGI के ट्रॉमा सैंटर में एम.आर.आई. मशीन खराब, मरीजों को हो रही परेशानी

चंडीगढ़ (पाल): पी.जी.आई. ट्रॉमा सैंटर में सी.टी. स्कैन मशीन के बाद अब एम.आर.आई. मशीन खराब हो गई है। पिछले हफ्ते ए.टी.सी. में सी.टी. स्कैन मशीन खराब थी जिसकी वजह से मरीजों को काफी परेशानी का समना करना पड़ा था। सी.टी. स्कैन मशीन ठीक होने के बाद पिछले तीन दिनों से विभाग में एम.आर.आई. मशीन खराब है। सूत्रों की मानें तो मशीन में ज्यादा खराबी है जोकि अगले हफ्ते तक ठीक हो पाएगी।

ट्रॉमा में दूसरे विभागों के मुकाबले एम.आर.आई. का इस्तेमाल जरूरी व ज्यादा होता है। रोजाना ट्रॉमा सैंटर में 100 के करीब एम.आर.आई. होते हैं जो अब नहीं हो रहे हैं विभाग द्वारा मरीजो को अब नेहरु अस्पताल में एम.आर.आई. के लिए भेजा जा रहा है, जिससे मरीज को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्रॉमा सैंटर में एक्सीडैंटल केस आते हैं इसके लिए एम.आर.आई. तुरंत करवाने की जरूरत होती है, लेकिन मशीन खराब होने की वजह से उन्हें दूसरे विभागों में ट्रॉली पर ही परिजन एक जगह से दूसरी जगह लेकर जा रहे हैं।

दूसरे विभागों में बढ़ा रश

मशीन खराब होने के असर मरीजों पर न पड़े इसके लिए विभाग ने ए.पी.सी. व कॉर्डियक में टैकशियंस की शिफ्ट बढ़ा दी है। इन विभागों में पहले से मरीजों की तादाद काफी ज्यादा है जिन्हें अपने स्कैन के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है ऐसे में ट्रॉमा सैंटर के मरीजों को भी यहां भेजा जा रहा है। न सिर्फ इन विभागों में रश ज्यादा हो गया है बल्कि तुरंत स्कैन होने की स्थिति में भी ट्रॉमा के मरीजों को काफी लंबा इंतजार करना पड़ रहा है जिसकी वजह से उनके इलाज में भी देरी हो रही है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!