पंचकूला में बनेगा संस्कृत और आयुर्वेद कॉलेज

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2017 - 11:38 AM (IST)

पंचकूला : पंचकूला मनसा देवी मंदिर परिसर में जल्द ही संस्कृत और आयुर्वेद कॉलेज बनेंगे। जगह को लेकर अब जल्द मीटिंग की जाएगी कि किस कॉलेज के लिए कितनी जगह चाहिए। उसके बाद ही फैसला लिया जाएगा कि कब और कहां कॉलेज बनाया जाएगा। 

 

श्रद्धालुओं को मिलेंगी यह सुविधाएं :
मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए भी कई तरह के प्रोजेक्ट्स पर काम होगा। इसमें मंदिर के एक्सपेंशन, लिफ्ट लगने से लेकर करीब आधा दर्जन प्रोजेक्ट्स पर श्राइन बोर्ड द्वारा काम किया जाएगा। करोड़ों रुपए की लागत से श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड की ओर से शुरू किए गए वहीं, मंदिर में करीब दो एकड़ जमीन में बुजुर्गों के लिए ओल्ड एज होम भी बनाया जाएगा। साथ ही बुजुर्गों के लिए लाइब्रेरी, लॉन सहित उनके खेलने के लिए इंडोर गेम्स की सुविधा भी होगी। 

 

संस्कृत आयुर्वेद कॉलेज का काम होगा शुरू :
करोड़ों रुपए की लागत से मंदिर परिसर में बनने वाले संस्कृत आयुर्वेद कॉलेजों का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। अभी तक बोर्ड की ओर से संस्कृत कॉलेज के इंफ्रास्ट्राक्चर के लिए जम्मू, दिल्ली हरिद्वार के संस्कृत कॉलेजों का दौरा किया है। आयुर्वेद कॉलेज के लिए भी श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड ने आयुष विभाग की ओर से जगह दी है। आयुष विभाग कॉलेज बनाने के लिए एस्टिमेट तैयार कर रहा है। एमडीसी सेक्टर 5सी में करीब 25 एकड़ जगह पर मेडिकल कॉलेज बनाए जाने की सरकार ने अप्रूवल दे दी है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News