महिला के साथ वकील को दुर्व्यवहार करना पड़ा महंगा

Friday, May 13, 2016 9:10 AM
महिला के साथ वकील को दुर्व्यवहार करना पड़ा महंगा

डेराबस्सी,  (गुरप्रीत): हाइकोर्ट की एक महिला वकील के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में बार एसोएिएशन डेराबस्सी ने एडवोकेट हरीश भारद्वाज को एक साल के लिए एसोसिएशन से निलंबित कर दिया है। एसोसिएशन के सदस्यों ने सर्वसम्मति से बुधवार को बैठक में यह फैसला किया।

 

लिखित में की थी शिकायत

बताया गया है कि हाइकोर्ट में प्रैक्टिस करने वाली एक महिला वकील सपना सेठ ने 55 वर्षीय हरीश भारद्वाज के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी कि हरीश भारद्वाज ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया है। इसे वकालती पेश की शालीनता के खिलाफ मानते हुए बार एसोसिएशन ने प्रधान एडवोकेट संजय चौधरी की अध्यक्षता में तुरंत वकील सदस्यों की बैठक बुलाई।

 

कारण बताओ नोटिस दिया

इसमें हरीश भारद्वाज को निलंबित करने का निर्णय लेते हुए उनको कारण बताओ नोटिस दिया गया है कि क्यों न इस शिकायत के आधार पर उन्हें बार से डिसमिस कर दिया जाए।

 

एक साल के लिए बार की सदस्यता से निलंबित 

हालांकि आरोपी वकील ने अपना लिखित जवाब फाइल नहीं किया है परंतु मौखिक तौर पर गलती का अहसास करने पर भी एसोसिएश्सन ने आरोपी को एक साल के लिए बार की सदस्यता से निलंबित कर दिया है। प्रधान संजय चौधरी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वकालती पेशे की शालीनता व मर्यादा तोडऩे की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी। 

 

वकील साहिब महिला के आरोप का कर रहे है जवाब तैयार 

उधर, हरीश भारद्वाज ने कहा कि महिला वकील के आरोप निराधार हैं। वह अपना जवाब तैयार कर रहे हैं, जिसके बाद दूध का दूध व पानी का पानी हो जाएगा। उन्हें उम्मीद है कि उनका निलंबन भी रद्द कर दिया जाएगा।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन