अजीत बालाजी जोशी बने स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एक्स-ऑफिशियो डायरैक्टर

Tuesday, November 14, 2017 10:21 AM
अजीत बालाजी जोशी बने स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एक्स-ऑफिशियो डायरैक्टर

चंडीगढ़(विजय) : स्मार्ट सिटी लिमिटेड (एस.सी.एल.) में चंडीगढ़ प्रशासन ने फेरबदल किया है। सोमवार को हुई बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्स की मीटिंग में डिप्टी कमिश्नर अजीत बालाजी जोशी को एस.सी.एल. का एक्स-ऑफिशियो डायरैक्टर अप्वाइंट किया गया। यह मीटिंग यू.टी. के एडवाइजर परिमल राय की अध्यक्षता में हुई। डायरैक्टर्स ने निगम कमिश्नर जितेंद्र यादव को इंटरीम चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सी.ई.ओ.) अप्वाइंट करने पर सहमति जताई। यह पद तब से खाली था जब से बी. पुरुषार्थ की दिल्ली में ट्रांसफर हो गई थी। 

 

इस दौरान परिमल राय ने यू.टी. के चीफ इंजीनियर निगम के चीफ इंजीनियर और निगम के ही कमिश्नर को निर्देश दिए गए प्रोजैक्ट को जल्द पूरा किया जाए। साथ ही अगली मीटिंग में एडवाइजर ने रिपोर्ट भी सामने रखने को कहा है। बोर्ड ने डायरैक्टर्स ने फैसला लिया कि वित्त सचिव, यू.टी. के चीफ इंजीनियर और चीफ आर्कीटैक्ट को एस.सी.एल. का डायरैक्टर अप्वाइंट किया जाएगा। एस.सी.एल. के डायरैक्टर और गृह सचिव अनुराग अग्रवाल की चेयरमैनशिप में कमेटी का भी गठन किया गया जो प्रोजैक्ट की मैन पावर से संबंधित एक रिपोर्ट तैयार करेगी। 

 

धीमे चल रहे प्रोजैक्ट :
चंडीगढ़ को स्मार्ट सिटी का टैग मिले हुए एक साल से अधिक का समय हो चुका है। यही नहीं, यू.टी. की हैरीटेज एंड कंजर्वेशन कमेटी ने भी पांच महीने पहले स्मार्ट सिटी के अंतर्गत आने वाले प्रोजैक्ट्स को अप्रूवल भी दे दी थी। लेकिन अभी तक इस प्रोजैक्ट्स के तहत होने वाले काम काफी धीमा चल रहा है। जून में ही चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने सैक्टर-17 में अर्बन पार्क का नींव का पत्थर रखा था। इसके साथ ही प्रोजैक्ट के तहत सैक्टर-17 में कई अन्य काम शुरू तो हो गए लेकिन आगे नहीं बढ़ पाए।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!