आम आदमी पार्टी ने उठाए चंडीगढ़ अंडरपास पर सवाल

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2018 - 01:11 AM (IST)

चंडीगढ़, (ब्यूरो) : आम आदमी पार्टी की चंडीगढ़ इकाई ने सैक्टर-17 में आर.बी.आई बिल्डिंग के पास बन रहे अंडरपास पर सवाल उठाए हैं। इकाई के संयोजक प्रेम वर्मा ने इस संबंध में चंडीगढ़ प्रशासक व पंजाब के गवर्नर वी.पी.बदनौर को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने चंडीगढ़ प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि आठ करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले अंडरपास से शहरवासियों को कोई फायदा नहीं होगा। प्रेम वर्मा के मुताबिक शहर में पहले बने अंडरपास इस बात के गवाह है कि अंडरपास बेवजह धन की बर्बादी हैं। सेक्टर 17 व सैक्टर-22 को जोडऩे वाला अंडरपास आज इस हालत है कि लोगों का उसमें बसेरा बना लिया है।

अब चंडीगढ़ प्रशासन ऐसी ही गलती दोहराने जा रहा है क्योंकि नया अंडरपास अंधेरी सुरंग की तरह होगा, जो महिलाओं की सुरक्षा के लिए चुनौती बनेगा। साथ ही, मल्टीलेवल पार्किंग से दूर होने के कारण लोग इसमें जाने से कतराएंगे। इसी तरह, आर.बी.आई. बिल्डिंग के नजदीक से शुरू होकर रोज़ गार्डन तक बनने वाले इस अंडर पास के कारण कम से कम छह माह तक लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

प्रेम गर्ग के मुताबिक अगर अंडरपास बनाना ही है तो इसे आरबीआई बिल्डिंग के साथ पड़ी खाली जमीन का इस्तेमाल किया जाए ताकि यह मल्टीलेवल पार्किंग के सामने हो और सेक्टर 17 प्लाजा भी नजदीक हो। वहीं, संभव हो तो अंडरपास की बजाए ओवर ब्रिज ज्यादा बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। चिट्ठी में गर्ग ने मांग की है कि चंडीगढ़ प्रशासन को शहर में हो रहे किसी भी निर्माण कार्य का ब्यौरा अपनी वैबसाइट पर अपडेट करना चाहिए, जिसमें कंट्रैक्टर के पते से लेकर, खर्चे, निर्माण समयसीमा, टेंडर इत्यादि का ब्यौरा हो ताकि जनता को पता चले कि उनका पैसा प्रशासन कहां लगाने जा रहा है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News