दुल्हन बनने जा रही हैं तो ना करें ये गलतियां(Pics)

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2016 - 05:18 PM (IST)

शादी का दिन हर दुल्हन के लिए खास होता है। दुल्हन बनने के लिए लड़कियां कई हफ्तों पहले तैयारियां करनी शुरू हो जाती हैं जैसे फेशियल्स, क्लीन-अप्स और भी बहुत से स्किन ट्रिटमेंट के लिए ब्यूटी एक्सपर्ट की सलाह ली जाती है। आपको शादी के खास दिन के साथ-साथ उसके बाद भी हर दिन खूबसूरत दिखना है कि तो अपना आपको कुछ गल्तियों से बचाना होगा। कही ये आपके ऊपर भारी ना पड़ जाएं। तो आइअ जानते हैं इनके बारे में...

 
 
1. इस दिन कुछ ट्राय करने से बचें
 
शादी के दिन ढेर सारा हाईलाइटर, वायलेट लिपस्टिक, नकली पलके जैसा कुछ भी ट्राई करने के बारे में ना सोचे क्योंकि आप इसके लिए पूरे यकीन के साथ नही कह सकती की यह आप पर अच्छा भी लगेगा या नहीं। 
 
2. जरूर लें ट्रायल
 
शादी के दिन को यादगार बनाना है तो यह जरूरी है कि पहले ही वैडिंग लुक को ट्राई कर लें ताकि अगर कोई कमी लगे तो उसे ठीक किया जा सके।
 
3. हफ्ता पहले ही निपटाएं वैक्सिंग और थ्रैडिंग
 
शादी के एक या दो दिन पहले वैक्सिंग और थ्रैडिंग ना करवाएं। हो सकता है कि इससे आपकी स्किन की रैडनेस खत्म ही ना हो।
 
4. अच्छी क्वालिटी का मेकअप ही खरीदें
 
शादी के लिए लांग लास्टिंग माकअप ही खरीदें क्योंकि आपको बार-बार इसे ठीक करने का मौका नही मिलेगा। 
 
5. चेहरे के साथ हाथों पैरों का भी रखें ख्याल
 
आप सुंदर दिखने के लिए सिर्फ चेहरे पर ही सारा ध्यान ना लगाएं याद रखें कि बाकी की बॉडी को भी देखभाल की जरूरत है। इसके लिए फुल बॉडी मसाज, मैनी और पैडी क्योर के साथ-साथ जो जरूरत हो पहले ही करवाएं।
 
6. एक दिन पहले ना कराएं बिकनी लाइन वैक्स
 
प्राईवेट पार्ट की सफाई शादी के एकदम पहले ना करवाएं। यह पार्ट बहुत सैंसिटीव होते हैं और जरा सी इरीटेशन से परेशानी बढ़ सकती है इसीलिए कम से कम एक हफ्ते पहले ही ऐसे काम निपटा लें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News