ईडी ने श्रेई की संपत्तियों पर छापे मारे

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 07:18 PM (IST)

कोलकाता, 31 जनवरी (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित अवैध वित्तीय लेन देन संबंधी जांच के सिलसिले में दो संगठनों - श्रेई इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस लिमिटेड और श्रेई इक्विपमेंट फाइनेंस लिमिटेड की संपत्तियों पर मंगलवार को एक साथ छापेमारी की। ये दोनों ही संगठन दिवालिया कार्यवाही से गुजर रहे हैं।

प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने टंगरा, हेस्टिंग्स के अलावा शहर के अलीपुर इलाके में प्रमोटरों के एक कार्यालय और आनंदपुर में एक आवास पर छापा मारा, जो संगठन के अधिकारियों से कथित तौर पर संबंधित हैं।

ईडी के अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘शहर में फिलहाल कुल नौ जगह पर छापेमारी जारी है... दो संगठनों द्वारा की गई वित्तीय अनियमितताओं और अवैध लेन-देन के संबंध में हमारी जांच के तहत शहर में अलग-अलग जगहों पर छापे मारे जा रहे हैं।’’
उन्होंने बताया कि निदेशालय के लगभग 50-60 अधिकारी छापेमारी की कार्रवाई में शामिल हैं। छापेमारी सुबह करीब साढ़े आठ शुरू हुई और प्रत्येक परिसर के बाहर बड़ी संख्या में केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है।

श्रेई के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम आरोप गलत साबित हो जाने तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकते। हम केवल इतना जानते हैं कि यह कोलकाता में ईडी की सामान्य कार्रवाई प्रतीत होती है।’’’
दिवालियापन की कार्यवाही के लिए दोनों कंपनियों के प्रशासक द्वारा नियुक्त किए गए लेन-देन लेखा परीक्षक ‘बीडीओ इंडिया’ ने लगभग 6,000 करोड़ रुपये के लेनदेन को ‘‘धोखाधड़ी’’ के रूप में चिह्नित किया है और इसमें इसके पूर्व प्रवर्तकों की संलिप्तता का आरोप लगाया है।

श्रेई प्रमोटरों ने इन आरोपों को खारिज किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News