गणतंत्र दिवस: ममता ने लोगों से समानता, भाईचारा के लोकतांत्रिक मूल्यों को बरकरार रखने का आग्रह किया

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 05:30 PM (IST)

कोलकाता, 26 जनवरी (भाषा) देश के अन्य राज्यों की तरह पश्चिम बंगाल में भी बृहस्पतिवार को 74वां गणतंत्र दिवस समारोह कड़ी सुरक्षा के बीच पूरे उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर राज्यपाल सी वी आनंद बोस की मौजूदगी में थल सेना, नौसेना और वायुसेना और पुलिस के कर्मियों सहित स्कूली बच्चों ने परेड की, जो एक घंटे से अधिक समय तक चली।

इससे पहले दिन में, सेना के एक हेलिकाप्टर ने बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित अन्य गणमान्य लोगों का अभिवादन करने के लिए रेड रोड पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाई। यह यहां आधिकारिक कार्यक्रम का आयोजन स्थल था।

राज्यपाल ने बनर्जी और उनके मंत्रिमंडल के कई सहकर्मियों तथा तीनों सशस्त्र बलों के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में इस अवसर पर राष्ट्र ध्वज फहराया।

इस अवसर पर लोगों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए बनर्जी ने उनसे ‘‘हमारे संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भातृत्व के लोकतांत्रिक मूल्यों का संरक्षण करने के लिए संकल्प लेने का अनुरोध किया।’’
उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘साथ मिलकर हम अपने राष्ट्र निर्माताओं के सपनों को मूर्त रूप दे सकते हैं।’’ दो साल के अंतराल के बाद लोगों को इस बार रेड रोड पर परेड देखने के लिए आने की अनुमति दी गई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News