बंगाल में विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा से राज्य की छवि को नुकसान : अनुराग ठाकुर

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 12:37 AM (IST)

कोलकाता, 22 जनवरी (भाषा) केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा कर रही है जिससे राज्य की छवि और भविष्य के निवेश प्रभावित हो रहे हैं।

खेल और युवा मामलों के मंत्री ने उत्तरी कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बात की।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह खेद का विषय है कि रवींद्रनाथ टैगोर, स्वामी विवेकानंद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे दिग्गजों की भूमि की छवि अब ‘‘टीएमसी के कुशासन’’ से गंभीर रूप से प्रभावित हो रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र खतरे में है और कहा, ‘‘मैंने सुना है कि यहां मीडिया को बंद कर दिया गया है। कविगुरु (टैगोर), स्वामीजी और नेताजी की भूमि में ऐसा नहीं होना चाहिए। बंगाल की छवि को नुकसान हो रहा है।’’
उनहोंने कहा, ‘‘राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ चुनाव के बाद की हिंसा कम होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है। निर्वाचित प्रतिनिधियों पर हमले जारी हैं। बंगाल की छवि खराब हो रही है और निवेशक नहीं आ रहे हैं। मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछता हूं कि क्या इस तरह की हिंसा से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्राप्त करने में मदद मिलती है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News