ममता बनर्जी का सात फरवरी को त्रिपुरा में रोड शो

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 08:37 PM (IST)

कोलकाता, 21 जनवरी (भाषा) पूर्वोत्तर में अपनी पार्टी की ताकत को बढ़ाने की कोशिश के तहत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी सात फरवरी को त्रिपुरा में रोड शो करेंगी, जहां पर विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। पार्टी नेता ने शनिवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए 24 जनवरी को पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे।
तृणमूल कांग्रेस नेता ने पहचान गुप्त रखते हुए बताया, ‘‘ ममता बनर्जी छह-सात फरवरी को त्रिपुरा के दौरे पर जाएंगी। त्रिपुरा के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन वह त्रिपुरेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी और सात फरवरी को अगरतला में वह रोड शो करेंगी।’’
गत तीन महीने में ममता बनर्जी का पूर्वोत्तर राज्यों का यह तीसरा दौरा होगा। इससे पहले 18 जनवरी को उन्होंने मेघालय के नॉर्थ गारो हिल्स जिले में जनसभा को संबोधित किया था और रीाज्य की राजधानी शिलॉन्ग में पिछले महीने तृणमूल कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित किया था।
पार्टी नेता ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस त्रिपुरा में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी को अभी फैसला करना है कि वह त्रिपुरा विधानसभा की सभी सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी या फिर उन्हीं सीट पर किसमत आजमाएगी, जहां पर ‘‘पार्टी की स्थिति मजबूत’’ है।
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 16 फरवरी को मतदान होगा।
तृणमूल कांग्रेस असम के साथ मेघालय और त्रिपुरा में अपनी स्थिति को मजबूत करने की कोशिश कर रही है।
पार्टी नेता ने बताया, ‘‘ अभिषेक बनर्जी 24 जनवरी को मेघालय जाएंगे और पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे।’’
मेघालय की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा।
उल्लेखनीय है कि नवंबर 2021 में मेघालय में कांग्रेस के 17 विधायकों में से 12 पाला बदलकर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे, जिसके बाद पार्टी राज्य विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News