बंगाल विधानसभा से भाजपा सदस्यों का बहिर्गमन, प्रधानमंत्री के खिलाफ तृणमूल विधायक की टिप्पणी से खफा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 04:28 PM (IST)

कोलकाता, 29 नवंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायक सावित्री मित्रा की कथित विवादित टिप्पणियों के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा से बहिर्गमन किया।


भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल, मालती रवा और अन्य ने प्रश्नकाल के बाद इस मुद्दे को लेकर स्थगन प्रस्ताव पेश किया, जिसे अध्यक्ष विमान बनर्जी ने यह कहते हुए स्वीकार करने से इनकार कर दिया कि यह मामला राज्य सरकार से जुड़ा नहीं है।


संविधान दिवस के दिन सदन में की कई कुछ टिप्पणियों को कार्यवाही से हटाए जाने का जिक्र करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आम बोलचाल में इस्तेमाल होने वाले कुछ शब्दों का प्रयोग विधानसभा में नहीं किया जा सकता।

उन्होंने सदस्यों को सदन के अंदर और बाहर ऐसी टिप्पणियों से परहेज करने की सलाह दी जिससे कोई आहत हो सकता है।

मालदा के माणिकचक से तृणमूल विधायक मित्रा हाल ही में उस समय विवादों में आ गईं जब उन्हें एक कथित वीडियो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अन्य नेताओं को महाभारत का दुर्योधन और दुशासन बताते सुना गया।


राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा किया था, जिसके बाद भाजपा के कई नेताओं ने टिप्पणी की निंदा की।


माणिकचक विधायक ने विधानसभा सत्र के दौरान कहा कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया।


जब वह अपनी बात कह रही थीं तब भाजपा सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News