तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में ‘खेला होबे दिवस’ का आयोजन किया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 07:45 PM (IST)

कोलकाता, 16 अगस्त (भाषा) तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में ‘खेला होबे दिवस’ मनाया और पार्टी नेताओं ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए फुटबॉल मैच आयोजित किए तथा केंद्रीय एजेंसियों के कथित पक्षपातपूर्ण कामकाज के खिलाफ रैलियां निकालीं।

पिछले वर्ष राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान ‘खेला होबे’ एक तरह का युद्ध घोष बन गया था। चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को हरा दिया था और लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज हुई थी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले वर्ष घोषणा की थी कि 16 अगस्त ‘खेला होबे दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा।

उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया,‘‘ मैं खेला होबे दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहती हूं। पिछले वर्ष आयोजन के बेहद सफल रहने के बाद, आज मैं इसमें बड़ी संख्या में युवाओं की भागीदारी की उम्मीद करती हूं...।’’
कोलकाता में 1980 में ईडन गार्डन में फुटबॉल मैच के दौरान हुई भगदड़ में मारे गए 16 लोगों को श्रद्धांजलि देने और खेलों को बढ़ावा देने के वास्ते फुटबॉल मैच आयोजित किए जा रहे हैं।

पार्टी नेता तापस रॉय ने कहा,‘‘ पार्टी के सभी नेताओं को राज्य के सभी ब्लाक में कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं।’’
इस दौरान तृणमूल ने केंद्रीय जांच एजेंसियों की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए राज्य के विभिन्न हिस्सों में रैलियां निकालीं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पोस्टर और तख्तियां लेकर राज्य में विभिन्न स्थानों पर रैलियां कीं।

तृणमूल के एक नेता ने कहा, "केंद्रीय एजेंसियां जिस तरीके से काम करती हैं, उस पर हमें संदेह है। हमने देखा है कि भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय जनता पार्टी नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। हालांकि, वे विपक्षी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई में बहुत तत्पर हैं।"
पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहर के मानिकतल्ला इलाके में विशाल रैली निकाली। रैली में कई कार्यकर्ता कथित तौर पर भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे भाजपा नेताओं के चेहरे से मिलते-जुलते मास्क लगाए हुए थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News