टीएमसी की छात्र इकाई ने विरोधियों के खिलाफ ईडी, सीबीआई के इस्तेमाल के विरोध में किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 10:09 AM (IST)

कोलकाता, 13 अगस्त (भाषा) तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की छात्र इकाई के सदस्यों ने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के ‘‘इस्तेमाल’’ के विरोध में शनिवार को मध्य कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मुख्यालय के पास प्रदर्शन किया।

तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) के लगभग 500 सदस्यों ने पोस्टर, तख्तियों और तोतों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इन तोतों के पिंजरे पर ‘ईडी और सीबीआई’ लिखा था।

टीएमसीपी के प्रदेश अध्यक्ष त्रिनंकुर भट्टाचार्जी ने कहा, ‘‘हमें राज्य के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के खिलाफ चल रही जांच को लेकर कोई आपत्ति नहीं है, जिन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। अगर अनुब्रत मंडल के खिलाफ आरोप साबित होते हैं, तो उन्हें भी दंडित किया जाए। लेकिन, भाजपा नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है, जिन्होंने भारी संपत्ति जमा की है।’’
उन्होंने सवाल किया, ‘‘ईडी ऐसे भाजपा नेताओं के घरों पर छापेमारी क्यों नहीं कर रही है?’’
पिंजरे में बंद तोतों की ओर इशारा करते हुए, टीएमसीपी के एक अन्य नेता ने कहा कि वे इस बात का प्रतीक हैं कि कैसे ईडी और सीबीआई को भाजपा ने अपने राजनीतिक विरोधियों को "परेशान" करने के लिए "कैद" कर लिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि इस तरह की हरकतों का कोई नतीजा नहीं निकलेगा। उन्होंने दावा किया, ''''आने वाले दिनों में टीएमसी के और नेता सीबीआई और ईडी के जाल में होंगे।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News