सीबीआई डॉक्टर को अनुब्रत मंडल के घर भेजने वाले अस्पताल के अधीक्षक से पूछताछ कर सकती है

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 10:08 AM (IST)

कोलकाता, 13 अगस्त (भाषा) केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) बोलपुर अस्पताल के अधीक्षक से पूछताछ करने की योजना बना रहा है, जिन्होंने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता अनुब्रत मंडल के घर पर एक सरकारी चिकित्सक को कथित तौर पर भेजा था। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि अधीक्षक ने मंडल की गिरफ्तारी से पहले उनके घर पर चिकित्सक को कथित तौर पर भेजा था, ताकि उन्हें दो सप्ताह के लिये पूरी तरह आराम करने की सलाह दी जा सके।

अधिकारी ने कहा कि सीबीआई यह जानने की कोशिश कर रही है कि टीएमसी में किसने बोलपुर में मंडल के निचुपट्टी स्थित घर पर एक चिकित्सक को भेजने के लिए अधीक्षक बुद्धदेव मुर्मू से संपर्क किया था।

सीबीआई के अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हम उनसे यह भी पूछेंगे कि क्या उन्होंने चिकित्सक को टीएमसी नेता को 14 दिनों तक पूरी तरह आराम करने की सलाह देने का निर्देश दिया था?
मंडल ने तब सीबीआई को लिखा था कि चिकित्सक की सलाह के बाद वह मवेशी तस्करी मामले में पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने पेश नहीं हो सके।

इन आरोपों को खारिज करते हुए कि उन्होंने डॉक्टर अधिकारी पर मंडल के घर जाने के लिए दबाव डाला था, डॉ. मुर्मू ने कहा कि अगर वे उन्हें तलब करते हैं तो वह जांचकर्ताओं के साथ पूरा सहयोग करेंगे।

डॉ. मुर्मू ने कहा, ‘‘मुझे बीरभूम जिला परिषद सभाधिपति विकास रॉय चौधरी का फोन आया था कि अनुब्रत मंडल बहुत बीमार हैं और चिकित्सकों की एक टीम को तुरंत उनके आवास पर भेजा जाना चाहिए। फिर, मैंने डॉ. अधिकारी से उनके घर जाने का अनुरोध किया और उन पर कभी कोई दबाव नहीं बनाया।’’
उन्होंने कहा, ‘‘नुस्खा खुद डॉ. अधिकारी ने लिखा था और 14 दिन तक पूरी तरह आराम करने की सलाह उन्होंने दी। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और अगर वे मुझे बुलाते हैं तो सीबीआई के साथ सहयोग करूंगा।’’
चौधरी ने कहा कि उन्होंने डॉ. मुर्मू को कभी भी ‘‘निर्देश’’ नहीं दिया था, और उनसे टीएमसी नेता को देखने के लिए डॉक्टरों की एक टीम भेजने के लिए ‘‘अनुरोध’’ किया था।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अनुब्रत के परिवार से फोन आया था कि वह बहुत बीमार हैं और यही कारण है कि मैंने डॉ. मुर्मू से अनुरोध किया था, लेकिन उन्हें कभी भी कोई निर्देश नहीं दिया था।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News