बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 11:40 PM (IST)

कोलकाता, 10 अगस्त (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती में ‘‘अनियमितताओं’’ में शामिल होने के आरोप में पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) के दो पूर्व अधिकारियों को बुधवार को गिरफ्तार किया। सीबीआई के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी के मुताबिक यह स्कूल भर्ती घोटाले के सिलसिले में सीबीआई की ओर से की गई पहली गिरफ्तारियां हैं।

सीबीआई ने दिनभर की पूछताछ के बाद बुधवार शाम को एसएससी के पूर्व सलाहकार डॉ शांति प्रसाद सिन्हा और इसके पूर्व सचिव अशोक कुमार साहा को गिरफ्तार कर लिया।

सीबीआई के अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, "पूछताछ के दौरान दोनों सहयोग नहीं कर रहे थे और पूछताछ के दौरान हमारे अधिकारियों को गुमराह करने की कोशिश की। चूंकि वे जानकारी छिपा रहे थे, हमने उन्हें गिरफ्तार करने और अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ करने का फैसला किया।"
दोनों को बृहस्पतिवार को एक अदालत में पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी को सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती से संबंधित एक घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। इसी सिलसिले में ईडी ने पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News