पशु तस्करी: डॉक्टर ने टीएमसी नेता को सीबीआई के सामने पेश होने से पहले कुछ दिन आराम की सलाह दी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 10:09 AM (IST)

कोलकाता, नौ अगस्त (भाषा) पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की तफ्तीश का सामना कर रहे तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अनुव्रत मंडल को मंगलवार को एक डॉक्टर ने कुछ और दिन आराम करने की सलाह दी। इस डॉक्टर ने मंडल की बोलपुर आवास पर जांच की थी।

मंडल को सोमवार को सीबीआई के सामने पेश होना था लेकिन वह पेश नहीं हुए। 60 वर्षीय मंडल को अब बुधवार को केंद्रीय एजेंसी के अफसरों के सामने उपस्थित होना है।

मंडल के स्वास्थ्य की जांच करने वाले डॉक्टर चंद्रकांत अधिकारी ने कहा कि उन्होंने टीएमसी के बीरभूम जिला प्रमुख के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर विचार करने के बाद उन्हें ‘घर पर ही कुछ और दिन आराम’ करने की सलाह दी है।

अधिकारी ने पत्रकारों से कहा, “ उनके फिस्टुला में संक्रमण है। साथ में, उन्हें मधुमेह और मोटापा भी है। वह चिंता और अवसाद से भी पीड़ित हैं।”
सीबीआई ने पशु घोटाले की जांच के सिलसिले में कई बार टीएमसी नेता को उसके सामने हाज़िर होने के लिए कहा है लेकिन वह अपनी खराब सेहत का हवाला देकर हर बार पेशी से बचते रहे हैं। मंडल विभिन्न मुद्दों पर अपने ऊलजलूल बयानों के लिए सुर्खियों में रहते हैं।

इससे पहले दिन में सीबीआई के एक अफसर ने कहा था कि एजेंसी ने अपने अफसरों को यह सुनिश्चित करने के लिए बोलपुर स्थित मंडल के आवास पर भेजा था कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से समन दिया जाए।

अफसर ने पीटीआई-भाषा से कहा, “ हमने उनसे कहा है कि वह बुधवार सुबह 11 बजे हमारे निज़ाम पैलेस दफ्तर में आएं।”
मंडल एसएसकेएम अस्पताल में चिकित्सकीय जांच के बाद सोमवार रात कोलकाता से बोलपुर लौट गए थे।

अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा था कि टीएमसी नेता को भर्ती करने की जरूरत नहीं है।

केंद्रीय एजेंसी उनसे अब तक दो बार पूछताछ कर चुकी है। एजेंसी ने हाल में मामले के संबंध में जिले में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की है।

सीबीआई ने उनके अंगरक्षक एस हुसैन को जून में गिरफ्तार कर लिया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News