पालतू कुत्ते ने दक्षिण कोलकाता के परिवार को चोर पकड़ने में मदद की

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 01:45 PM (IST)

कोलकाता, दो जुलाई (भाषा) दक्षिण कोलकाता के कालीघाट इलाके में पालतू कुत्ते ने एक परिवार को चोर पकड़ने में और चोरी का माल बरामद करने में मदद की। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि घटना कालीघाट दमकल केंद्र के पास जादू भट्टाचार्य लेन में हुई, जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास से कुछ ही दूरी पर है।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को तड़के करीब चार बजे एक चोर मुख्य दरवाजे की कुंडी तोड़कर घर में घुसा और कुछ सामान चुराकर फ्रिज से खाना खा रहा था। किसी को वहां मौजूद देखकर घर की महिला जाग गई और शोर मचाया। महिला की चीख सुनकर बाकी लोग भी जाग गए।

पुलिस ने कहा कि परिवार के सदस्य प्रसेनजीत चक्रवर्ती ने चोर को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन चोर ने चक्रवर्ती पर चाकू से हमला किया।

इसके तुरंत बाद, उनके कुत्ते रॉकी ने चोर पर हमला कर दिया। कुत्ते ने चोर को काट लिया और उसके पैर को तब तक पकड़े रहा जब तक कि परिवार ने उस पर काबू नहीं पा लिया। परिवार में पांच सदस्य हैं। एक अधिकारी ने बताया कि इसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन किया जिसने चोर को गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा, ‘‘यह निश्चित रूप से एक बहादुरी भरा काम है। शुरुआती जांच में पता चला है कि चोर इलाके का सब्जी विक्रेता है जिसे एक पड़ोसी ने चोरी का काम सौंपा था। आरोपी घर के देवताओं के सोने के गहने चुराने की कोशिश कर रहा था।’’ उन्होंने कहा कि पड़ोसी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने कहा कि प्रसेनजीत पर चोर ने हमला किया था और उसे एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी गर्दन और कंधे पर 35 टांके लगे। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News