तीस्ता सीतलवाड़ की रिहाई की मांग को लेकर एसएफआई का कोलकाता में प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 12:58 AM (IST)

कोलकाता, 29 जून (भाषा) नागरिक अधिकार कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ की बिना शर्त रिहाई की मांग को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र इकाई स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने बुधवार को प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय के कॉलेज स्ट्रीट परिसर में प्रदर्शन किया।

एसएफआई के लगभग 100 कार्यकर्ताओं ने सीतलवाड़ और अन्य ''''राजनीतिक कैदियों'''' की तत्काल रिहाई की मांग करते हुए नारे लगाए।

एसएफआई प्रेसीडेंसी इकाई की प्रवक्ता अद्रिजा करक ने कहा, ''''हम मांग करते हैं कि सीतलवाड़ को तुरंत रिहा किया जाए और उनके तथा साथ अन्य राजनीतिक बंदियों के खिलाफ झूठे मामले वापस लिए जाएं। मोदी सरकार ने राजनीतिक प्रतिशोध के कारण उन्हें झूठे मामलों में फंसाया है।''''
उन्होंने कहा, ''''अगर सीतलवाड़ और अन्य नागरिक अधिकार कार्यकर्ताओं को तुरंत रिहा नहीं किया गया तो हम भविष्य में भी इसी तरह का विरोध प्रदर्शन करेंगे।''''
वाम दलों ने गुजरात पुलिस द्वारा मुंबई की कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध किया है। माकपा ने आरोप लगाया है कि यह कदम नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकारों के लिहाज़ से ''''घृणित'''' है।

उल्लेखनीय है कि गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने शनिवार को मुंबई में सीतलवाड़ को हिरासत में लिया था। जालसाजी, आपराधिक साजिश और आपराधिक कार्यवाही के अपमान के एक नए मामले के संबंध में रविवार तड़के उन्हें अहमदाबाद अपराध शाखा को सौंप दिया गया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News