ममता बनर्जी ने उदयपुर में हुई हत्या और हिंसा की निंदा की

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 01:45 PM (IST)

कोलकाता, 29 जून (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजस्थान के उदयपुर में एक दर्ज़ी की हत्या किए जाने की बुधवार को निंदा करते हुए कहा कि हिंसा और चरमपंथ अस्वीकार्य है।

बनर्जी ने ट्वीट किया, “ हिंसा और चरमपंथ अस्वीकार्य है, चाहे कुछ भी हो। उदयपुर में जो हुआ उसकी मैं निंदा करती हूं। कानून अपना काम करेगा। मैं लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह करती हूं।”
गौरतलब है कि उदयपुर में मंगलवार को दो लोगों ने कथित तौर पर धारदार हथियार से एक दर्जी की हत्या कर दी थी और उसका वीडियो सार्वजनिक करते हुए कहा कि वे ‘‘इस्लाम के अपमान’’ का बदला ले रहे हैं।

इसके बाद उदयपुर में हिंसा के छुटपुट मामले हुए हैं। जिले के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। राज्यभर में 24 घंटे के लिये मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है और आगामी एक माह के लिये प्रदेश में निषेधाज्ञा लगा दी गई है।
आरोपियों ने ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में जुर्म कबूल किया है और पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इस बीच बुधवार को बंगाल इमाम एसोसिएशन ने भी दर्ज़ी की हत्या की निंदा की और कहा कि ‘कोई भी सच्चा मुसलमान’ इस जघन्य अपराध का समर्थन नहीं करेगा।

एसोसिएशन के प्रमुख मोहम्मद याहिया ने एक बयान में हमलावरों को ऐसी सज़ा देने की मांग की जो मिसाल कायम करे। बयान में कहा गया है कि एक अपराधी, हत्यारे को सिर्फ उसके अपराध की वजह से जाना चाहिए और उसका नाम एवं उसकी कथित धार्मिक पहचान कृत्य की गंभीरता को कम नहीं कर सकती है।

बयान के मुताबिक, इमामों के संगठन को लगता है कि एक-दो व्यक्तियों के अपराध के लिए पूरे समुदाय को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।

याहिया ने कहा कि इस्लाम इंसान की जान लेने की इजाज़त नहीं देता है और ऐसा करना गुनाह (पाप) है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News