ममता ने उत्तराखंड में बंगाल के पांच पर्वतारोहियों की मौत पर जताया शोक

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 12:11 PM (IST)

कोलकाता, 26 मई (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को उत्तराखंड में एक सड़क दुर्घटना में राज्य के पांच पर्वतारोहियों की मौत पर दुख जताया और कहा कि उनकी सरकार ने अधिकारियों को शव संरक्षित करने और राज्य में वापस लाने के लिए कहा है।

टिहरी जिले में बुधवार को जिस एसयूवी से पर्वतारोही यात्रा कर रहे थे, वह खाई में गिर गई। इसके बाद वाहन में आग लगने से उसमें सवार सभी छह लोगों की मौत हो गई।
बनर्जी ने ट्वीट किया ‘‘उत्तरकाशी (उत्तराखंड) जाते समय टिहरी के पास सड़क दुर्घटना में बंगाल के पांच पर्वतारोहियों की मौत के बारे में जानकर व्यथित हूं।’’
उन्होंने कहा ‘‘हमारे अधिकारियों को हमने यहां और दिल्ली में कल रात से ऋषिकेश स्थित एम्स में शवों को संरक्षित करने, रिश्तेदारों को यहां से दिल्ली ले जाने और उन्हें वहां से ऋषिकेश ले जाने और पार्थिव अवशेषों को वापस लाने में मदद करने के लिए, सभी आवश्यक कार्रवाई तथा सहायता करने के लिए कहा है।’’
जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि घटना ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग पर कोटिगढ़ के पास उस समय हुई जब हरिद्वार से पर्वतारोहियों के दल को केदारताल-गंगोत्री ले जा रही एसयूवी खाई में गिर गई।
वाहन 50 मीटर गहरी खाई में गिरने के बाद आग की लपटों में घिर गया, जिससे चालक सहित वाहन में सवार सभी छह लोग झुलस गए।
हादसे के कारण का पता लगाने के लिए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
बनर्जी ने कहा ‘‘प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना और पूर्ण एकजुटता है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News