एसएससी घोटाला: मंत्री पार्थ चटर्जी से सीबीआई के सामने दूसरी पेशी में आठ घंटे तक पूछताछ

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 10:10 PM (IST)

कोलकाता, 25 मई (भाषा) पश्चिम बंगाल में सरकारी स्कूलों और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में नियुक्तियों में कथित अनियमितताओं के मामले में चल रही जांच के सिलसिले में राज्य सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी से सीबीआई के अधिकारियों ने बुधवार को आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) द्वारा की गयी कथित अवैध नियुक्तियों के समय चटर्जी राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री थे। अधिकारी ने कहा कि चटर्जी से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के कोलकाता स्थित कार्यालय में तीन पालियों में पूछताछ की गयी।

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से एसएससी परामर्श समिति के गठन के उद्देश्य के बारे में पूछताछ की गयी और यह भी सवाल किये गये कि समिति के सदस्यों की नियुक्ति किस तरह की गयी।

इससे पहले सीबीआई के अधिकारियों ने सलाहकार समिति के सदस्यों से पूछताछ की थी। सलाहकार पैनल का गठन पश्चिम बंगाल स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की लंबित भर्तियों पर नजर रखने के लिए नवंबर 2019 में किया गया था।

अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि चटर्जी से शिक्षा राज्य मंत्री परेश अधिकारी की बेटी की प्राथमिक स्कूल शिक्षक के तौर पर अवैध नियुक्ति के बारे में भी सवाल पूछे गये।

उन्होंने बताया कि बेहाला पश्चिम सीट से विधायक से यह भी प्रश्न किया गया कि उन्होंने ‘किसके निर्देश पर अवैध नियुक्तियां कीं’’।

पहले चटर्जी के दिये जवाब परामर्श समिति के सदस्यों के बयान से मेल नहीं खाने के बाद सीबीआई ने बुधवार सुबह उन्हें फिर बुलाया था।

चटर्जी इस समय राज्य सरकार में उद्योग और वाणिज्य मंत्री हैं।

चटर्जी इस मामले में दूसरी बार सीबीआई के सामने पेश हुए हैं। यह घोटाला राज्य में एक बड़ा विवाद बन गया है।

केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने उनसे पिछले सप्ताह 18 मई बुधवार को साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ की थी और उन्हें दस्तावेजों के साथ फिर से आने के लिए कहा गया था।

कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय ने उन्हें पिछले सप्ताह बुधवार को सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News