‘अपराजितो’ को बंगाल सरकार की ओर से संचालित थिएटर में दूसरे हफ्ते भी प्रदर्शन के लिए नहीं मिला वक्त

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 04:49 PM (IST)

कोलकाता, 21 मई (भाषा) महान फिल्म निर्देशक सत्यजीत राय को समर्पित बांग्ला फिल्मों के निर्देशक अनिक दत्ता की नयी फिल्म ‘‘अपराजितो’’को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा संचालित थिएटर नंदन में दूसरे सप्ताह भी प्रदर्शित करने के लिए वक्त नहीं दिया गया। राज्य के 65 अन्य थिएटर में हालांकि यह फिल्म दिखाई जा रही है। फिल्म के निर्माता ने यह जानकारी दी।

मुंबई फिल्मोत्सव में इस फिल्म को काफी सराहा गया। यह फिल्म राय के उस वक्त के सफर को दिखाती है, जब वह ‘पाथेर पंचाली’ बना रहे थे।

फिल्म के निर्माता फिरदौसल हसन ने कहा कि दर्शकों की प्रतिक्रिया उत्साहित करने वाली है और शो हाउसफुल जा रहे हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘ फिल्म को अभी नंदन में दिखाए जाने के लिए समय मिलना बाकी है,जिसे बंगाल का सांस्कृतिक केन्द्र माना जाता है। इस थिएटर में प्रदर्शित होने वाली अन्य बांग्ला फिल्मों को हमारी शुभकामनाएं हैं, लेकिन अगर नंदन में हमारी फिल्म को दिखाने का वक्त दिया जाता तो हम अधिक प्रसन्न होते। राय इससे बहुत करीब से जुड़े थे और उन्होंने इसका लोगो भी तैयार किया था।’’
इस संबंध में नंदन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मित्रो चटर्जी से संपर्क नहीं हो सका। बॉक्स ऑफिस के सूत्रों के अनुसार फिल्म ने पहले ही 2.5 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है।

नंदन में स्क्रीनिंग समिति के एक सदस्य ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर कहा, ‘‘पैनल के सभी सदस्यों ने फिल्म की सराहना की लेकिन कई फिल्मों के रिलीज होने के कारण अपराजितो को तत्काल वक्त दिया जाना मुश्किल है। इसे बाद में दिखाया जा सकता है।’’
गौरतलब है कि दत्ता राज्य की ममता बनर्जी नीत सरकार के कटु आलोचक हैं और व्यवस्था पर व्यंग्य करती उनकी फिल्म ‘भविष्योतर भूत’ को रिलीज होने के कुछ ही दिन बाद फरवरी 2019 में सिनेमाघरों से हटा दिया गया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News