कोलकाता: मेट्रो कार्य के कारण मकानों में दरार आने के बाद इमारत को तोड़ने का काम जारी

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 07:54 PM (IST)

कोलकाता, 17 मई (भाषा) कोलकाता स्थित बहूबाजार में मेट्रो निर्माण कार्य के कारण इमारतों में पड़ी दरार के बाद एक इमारत को तोड़ने का काम जारी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

कोलकाता मेट्रो रेल निगम (केएमसी) के महाप्रबंधक (प्रशासन) ए के नंदी ने कहा, ‘‘दुर्गा पिठूरी लाइन पर इमारत संख्या 16/1 को तोड़ने का काम सोमवार को शुरू किया गया था जो कि जारी है।’’
कोलकाता नगर निगम के स्थानीय पार्षद विश्वरूप डे ने कहा कि नुकसान पहुंचने के कारण इस इमारत से जुड़े दो अन्य मकानों को भी ढहाने का फैसला किया गया है।

उन्होंने कहा कि लगभग यह फैसला किया जा चुका है कि दो और इमारतों (संख्या 15 और 16) को भी गिराया जाएगा। हालांकि, डे ने कहा कि इमारत संख्या 16 के मालिक की सहमति का इंतजार है।

जादवपुर विश्वविद्यालय के एक विशेषज्ञ दल ने नुकसान का मूल्यांकन करने के लिए मंगलवार को प्रभावित इमारतों का दौरा किया जोकि कई दशक पुरानी हैं।
पार्षद ने कहा कि दल बुधवार को फिर से दौरा करेगा।

पिछले सप्ताह ईस्ट-वेस्ट मेट्रो लाइन से जुड़े सुरंग निर्माण के कारण इन भवनों में बड़ी दरार पड़ जाने के बाद कम से कम इस लेन के नौ मकानों में रहने वाले 140 लोगों को वहां से निकाल लिया गया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News