प्रतिस्पर्धी सांप्रदायिकता से भाजपा का मुकाबला नहीं किया जा सकता : येचुरी

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 10:15 PM (IST)

कोलकाता, 12 मई (भाषा) माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि भाजपा से लड़ाई का एक ही तरीका है और वह प्रत्यक्ष विरोध है न कि प्रतिस्पर्धी सांप्रदायिकता। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि केवल वाम ही भगवा पार्टी को रोक सकता है।
येचुरी ने दावा किया कि ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस वही कर रही है जो भाजपा कर रही है और इस प्रकार उसके खेल में शामिल है।
उन्होंने कोलकाता के सॉल्ट लेक में माकपा की युवा इकाई डीवाईएफआई के आयोजित सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘भाजपा से लड़ने का एक ही तरीका है प्रत्यक्ष विरोध न कि प्रतिस्पर्धी सांप्रदायिकता। वामपंथी जैसे डीवाईएफआई उनका मुकाबला कर सकते हैं।’’
उन्होंने कहा कि देश के युवा भ्रमित हैं और रोजगार, अवसरों की कमी और आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के बीच प्रतिक्रियावादी और सांप्रदायिक ताकतों के शिकार बन रहे हैं।
येचुरी ने कहा, ‘‘देश की आबादी में 52 प्रतिशत युवा हैं और वे ही हैं जो अपने दम पर देश के भविष्य का निर्माण कर सकते हैं।’’
येचुरी ने आरोप लगाया कि सरकार कम कीमत पर भारतीय जीवन बीमा निगम के शेयरों को बेच रही है ताकि अमीर निवेशकों को लाभ हो। उन्होंने कहा कि इससे आम लोगों के हित प्रभावित हो रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News