दक्षिण बंगाल में मंगलवार तक भारी बारिश की आशंका: मौसम विभाग

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 04:11 PM (IST)

कोलकाता, 18 अक्टूबर (भाषा) दक्षिण बंगाल के अधिकांश हिस्सों में सोमवार को लगातार बारिश से शहर और कई अन्य स्थानों पर जनजीवन प्रभावित रहा।

मौसम विभाग ने कोलकाता समेत दक्षिणी बंगाल के सभी जिलों में सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश का अनुमान जताया है। एक मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि पूर्वी मेदिनीपुर और दक्षिणी 24 परगना के तटीय जिलों में बुधवार सुबह तक भारी बारिश होगी। वहीं कोलकाता, हावड़ा और हुगली जिलों में मंगलवार को मूसलाधार बारिश की आशंका है।

मौसम विभाग ने बताया कि तेलंगाना के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने और बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पूर्वी हवा के कारण विपरीत मौसम परिस्थितियां बनी हैं।

इस मौसम स्थिति की वजह से उत्तर बंगाल के जिलों में मंगलवार से भारी बारिश का अनुमान है। वहीं दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार के उप-हिमालयी जिलों में भारी बारिश की आशंका है।
मौसम विभाग ने नदियों का जलस्तर बढ़ने, निचले इलाकों में जलजमाव और दार्जिलिंग और कलिम्पोंग के पर्वतीय इलाकों में भूस्खलन की आशंका जताई है। बयान में बताया गया कि राज्य के कई जिलों में धान की फसल खेत में काटे जाने के लिए लगभग तैयार है और भारी बारिश की वजह से उन्हें नुकसान पहुंच सकता है।

मछुआरों को मंगलवार तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। दीघा में पिछले 24 घंटे में सोमवार सुबह आठ बजकर 30 मिनट तक सबसे ज्यादा 117 मिमी बारीश हुई। कोलकाता में 22 मिमी बारिश हुई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News