तृणमूल कांग्रेस के मुखपत्र में पार्टी नेता के लेख लिखने का समर्थन नहीं करती है माकपा की बंगाल इकाई

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 09:03 PM (IST)

कोलकाता, एक अगस्त (भाषा) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने रविवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ में पार्टी नेता अजंता बिस्वास के लेखों की श्रृंखाला लिखने के फैसले का पार्टी समर्थन नहीं करती है। अजंता, वाम दल के दिवंगत नेता अनिल बिस्वास की बेटी हैं।

तृणमूल कांग्रेस के दैनिक मुखपत्र के संपादकीय पन्ने पर पिछले सप्ताह चार भागों में ‘‘बंगोराजनीति नारीशक्ति’ (बंगाल की राजनीति में नारीशक्ति की भूमिका) पर लेख का प्रकाशन हुआ था, जिसके बाद वाम दल के कुछ नेताओं की भृकुटी तन गयी थी। अजंता, रबींद्र भारती विश्वविद्यालय में इतिहास की एसोसिएट प्रोफेसर हैं ।

माकपा की पश्चिम बंगाल इकाई के सचिव सूर्य कांत मिश्र ने एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘उन्होंने जो किया है उसका समर्थन नहीं किया जा सकता है। हमारी कोलकाता इकाई मामले को देख रही है।’’
उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बिस्वास के विचारों के साथ कोलकाता इकाई से रिपोर्ट मिलने के बाद पार्टी की राज्य कमेटी निर्णय करेगी। अजंता प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय की छात्रा रह चुकी हैं ।

माकपा के एक अन्य नेता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के मुखपत्र में बिस्वास ने लेख क्यों लिखा है, इस बारे में उनसे स्पष्टीकरण देने के लिये कहा गया है।

वाम दल के नेता ने बताया, ‘‘माकपा के किसी भी सदस्य के लिए सहमति लेना जरूरी है । वह पार्टी की कॉलेज और विश्वविद्यालय शिक्षक शाखा का हिस्सा हैं।’’
मामले में टिप्पणी के लिये बिस्वास उपलब्ध नहीं हो सकीं ।

तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने इससे पहले बताया कि एक शिक्षाविद द्वारा लेखों की श्रृंखला को उसकी योग्यता के आधार पर आंका जाना चाहिए, न कि उसकी राजनीतिक पहचान से।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News