अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भाजपा नेताओं ने योग को जीवन का हिस्सा बनाने की अपील की

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 01:46 PM (IST)

कोलकाता, 21 जून (भाषा) पश्चिम बंगाल में कोविड—19 के कारण जारी प्रतिबंधों के बीच सैकड़ों लोगों ने सोमवार को अंतररारष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर यहां अपने—अपने घरों में योगासन लगाया जबकि कुछ​ शिक्षण संस्थानों ने संकाय सदस्यों एवं छात्रों के लिये आनलाइन योग सत्र का आयोजन किया ।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस अवसर पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुये पार्टी के मालदा कार्यालय में ध्यान किया अन्य लोगों ने फेसबुक लाइव पर उनका अनुसरण किया ।
घोष के पार्टी सहयोगी और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो तथा आसनसोल दक्षिण की विधायक अग्निमित्रा पॉल ने भी शोसल मीडिया पर अपने फॉलोवरों से योगाभ्यास करने के लिये कहा ।
सुप्रियो ने ट्वीट किया, ''''योग आपके शरीर, मन और आत्मा को समन्वित करने का विज्ञान है... इसे अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनायें और दैनिक तनाव को दूर रखने की इस कला को सीखें ।'''' पॉल ने अपनी एक तस्वीर फेसबुक पर साझा की जिसमें वह योग करती दिख रही हैं और सबको उन्होंने बीमारियों से दूर रहने के लिये कहा ।
खड़गपुर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने अपने जिमखाना में सीमित भागीदारी के साथ ''''सामान्य योग प्रोटोकॉल पर आधारित'''' एक प्रदर्शन सत्र का आयोजन किया ।
इसके अलावा विश्व भारती विश्वविद्यालय, भारतीय प्रबंध संस्थान कोलकाता, ​बिड़ला औद्योगिक एवं प्रौद्योगिकी संग्रहालय आदि में योग सत्र का आयोजन किया गया ।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News