पूर्वी सैन्य कमांडर ने शिलांग में ईएसी मुख्यालय का दौरा किया

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 04:19 PM (IST)

कोलकाता, 13 जून (भाषा) पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे ने रविवार को पूर्वी वायु कमान (ईएसी) के मेघालय के शिलांग स्थित मुख्यालय का रविवार को दौरा किया और ईएसी के एअर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (एओसी-इन-सी) एयर मार्शल अमित देव के साथ रक्षा तैयारियों पर चर्चा की। एक रक्षा अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी।

एक जून को कार्यभार संभालने के बाद पांडे का यह ईएसी मुख्यालय का पहला दौरा था।
अधिकारी ने बताया कि चर्चा का मुख्य केंद्र संयुक्त अभियान और एकीकृत सैन्य अभियान पर था। उन्होंने बताया कि दोनों कमांडर राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में एक साथ प्रशिक्षित हुए हैं और दिसंबर 1981 में एक ही बैच में स्नातक हुए हैं।

उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल पांडे को पूर्वी क्षेत्र में भारतीय सेना के समर्थन से भारतीय वायु सेना द्वारा चलाए गए अभियानों के ब्योरे के बारे में बताया गया।

अधिकारी ने कहा कि नियमित आधार पर वास्तविक संयुक्त प्रशिक्षण अभ्यासों को कराए जाने पर चर्चा हुई ताकि असल अभियान के बारे में सीखा जा सके। भाषा नोमान दिलीप दिलीप 1306 2016 कोलकाता जसजस आवश्यक .सहारनपुर प्रादे 110 सहारनपुर किशोर बलात्कार पांच साल के बच्चे के साथ बलात्कार, शिकायत दर्ज सहारनपुर (उत्तर प्रदेश), 13 जून (भाषा) जिले की थाना मिर्जापुर क्षेत्र निवासी एक महिला ने पुलिस को दी गई शिकायत में एक युवक पर अपने पांच साल के बच्चे के साथ बलात्कार का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक (देहात) अतुल शर्मा ने पीटीआई/भाषा को बताया कि थाना मिर्जापुर क्षेत्र निवासी एक महिला ने गांव के ही एक युवक पर अपने पांच वर्षीय पुत्र से दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

थाने में दी गई तहरीर के अनुसार, आरोपी युवक पांच साल के बच्चे को आम दिलाने के नाम पर अपने साथ ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। उसमें कहा गया है कि घटना का पता चलने पर महिला जब युवक के घर शिकायत लेकर गयी तो उसे धमकाते हुए भगा दिया गया और कुछ देर चार चार युवकों ने उसके घर आकर उसे जान से मारने की धमकी भी दी।

शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News