निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय बलों की ओर से गोलीबारी के तृणमूल के आरोपों को खारिज किया

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 04:40 PM (IST)

अशोक नगर/कोलकाता (प.बंगाल), 22 अप्रैल (भाषा) निर्वाचन आयोग (ईसी) ने बृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस के उस आरोप को खारिज कर दिया जिसमें दावा किया गया था कि उत्तर 24 परगना जिले के अशोक नगर विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय बलों की गोलीबारी में उसके दो कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। अधिकारी ने यह जानकारी दी।
तृणमूल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि अशोक नगर सीट के तांग्रा इलाके स्थित मतदान केंद्र संख्या 79 के बाहर उसके दो कार्यकर्ता केंद्रीय बलों की गोली से उस समय घायल हो गए जब कुछ पार्टी सदस्यों ने वहां से भाजपा प्रत्याशी तनुजा चक्रवर्ती के दौरे का विरोध किया।
पुलिस ने बताया कि इसको लेकर इलाके में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हुई और दोनों तरफ से बमबारी हुई।

उन्होंने बताया कि अज्ञात लोगों ने केंद्रीय पुलिस बल को लेकर आए एक वाहन में भी तोड़फोड़ की।
अशोकनगर से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी नारायण गोस्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘पार्टी के मेरे दो सहयोगी उस समय घायल हो गए जब केंद्रीय बलों द्वारा चलाई गई गोली उनके पैर में लगी। दोनों का नजदीकी अस्पताल मे इलाज चल रहा है। केंद्रीय बल सही काम नहीं कर रहे हैं।’’
इसके बाद निर्वाचन आयोग ने जिले में तैनात अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की और उसके आधार पर आरोपों को खारिज कर दिया।
वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बताया, ‘‘केंद्रीय बलों द्वारा गोली चलाने की कोई घटना नहीं हुई है। ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है। यह आधारहीन आरोप है।’’
उल्लेखनीय है कि 10 अप्रैल को चौथे चरण के मतदान के दौरान कूच बिहार जिले के सीतलकुची इलाके में आत्म रक्षा में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा चलाई गई गोली में चार लोगों की मौत हो गई थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News