चौथे चरण के चुनाव में सीतलकूची में दो अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत : बंगाल सीईओ

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 10:44 PM (IST)

कोलकाता, दस अप्रैल (भाषा) पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले के सीतलकूची विधानसभा क्षेत्र में चौथे चरण के चुनाव के दौरान शनिवार को गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाओं में पांच लोग मारे गए। यह जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने दी।


उन्होंने कहा कि दोनों घटनाओं के सिलसिले में अभी तक कम से कम आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो सीतलकूची के अलग-अलग मतदान केंद्रों पर हुए।


आफताब ने कहा कि गोलीबारी की दोनों घटनाओं पर कूचबिहार के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से त्वरित विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।


बहरहाल, सीईओ ने कहा कि इन दो या तीन घटनाओं को छोड़कर राज्य में शनिवार को 44 विधानसभा सीटों पर चुनाव मुख्यत: शांतिपूर्ण रहा।


चुनाव के दिन सीतलकूची में हिंसा पर आफताब ने कहा, ‘‘सीतलकूची विधानसभा क्षेत्र के जोरपाटकी में मतदान केंद्र संख्या 126 के बाहर दो समूहों के बीच सुबह पौने दस बजे झगड़ा हुआ। इसके बाद सीएपीएफ का त्वरित प्रतिक्रिया दल वहां पहुंचा और गोलीबारी हुई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और कुछ लोग जख्मी हो गए।’’

आफताब ने कहा, ‘‘हमने संबंधित जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। विस्तृत रिपोर्ट मिलते ही पूरी कहानी स्पष्ट होगी।’’

गोलीबारी के औचित्य के बारे में पूछे जाने पर सीईओ ने कहा, ‘‘गोलीबारी के औचित्य पर सामान्य तौर पर मजिस्ट्रेट जांच होती है। सभी साक्ष्यों की जांच की जा रही है।’’

इसी विधानसभा क्षेत्र के पठानतुली में हुई चुनावी हिंसा के बारे में उन्होंने कहा कि दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और अन्य को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है।


उन्होंने कहा, ‘‘अज्ञात बदमाशों ने आनंद बर्मन नाम के युवक की गोली मारकर उस समय हत्या कर दी जब वह अपने घर लौट रहा था। नजदीकी अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर गए हुए हैं और दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।’’

हुगली जिले में भाजपा उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी से दुर्व्यवहार और चुंचुरा में कुछ वाहनों में तोड़फोड़ के बारे में पूछने पर सीईओ ने कहा कि इस सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


उन्होंने कहा कि शनिवार को सीईओ को कुल 2371 शिकायतें प्राप्त हुईं, जो पश्चिम बंगाल में चार चरणों के चुनाव में सर्वाधिक हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News