तृणमूल कांग्रेस का चुनावी नारा पार्टी की दृष्टि से मेल खाता : पश्चिम बंगाल की मंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 08:00 PM (IST)

कोलकाता, दो मार्च (भाषा) तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि उसका चुनावी नारा- ‘बांग्ला निजेर मेयेकेई चाय’ (बंगाल चाहता अपनी बेटी का शासन)- पार्टी की दृष्टि एवं विभिन्न मंचों पर महिलाओं को पर्याप्त प्रतिनिधित्व के लिए की जा रही कोशिशों से मेल खाता है।
राज्य सरकार में मंत्री एवं वरिष्ठ पार्टी नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा तृणमूल सरकार ममता बनर्जी के नेतृत्व में है और सत्ता में आने के बाद पंचायत स्तर पर महिलाओं का आरक्षण 33 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया जाएगा।
उन्होंने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा में 17 महिला सदस्य हैं जो अन्य पार्टियों की तुलनना में रिकॉर्ड है। राज्य सभा में तृणमूल कांग्रेस की 41 प्रतिशत सदस्य महिला हैं। पार्टी के सत्ता में आने के बाद तीन स्तरीय पंचायत चुनाव में महिलाओं का आरक्षण 33 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करेगी।’’
भट्टाचार्य ने राज्य द्वारा संचालित स्वास्थ्य योजना ‘स्वास्थ्य साथी’ के तहत दिए गए स्मार्ट कार्ड का भी उल्लेख किया जिसमें गृहणी का नाम परिवार के मुखिया के तौर पर है और उसके परिवार के अन्य सदस्यों के नाम लाभार्थी के तौर पर है।
मंत्री ने कहा, ‘‘ तूणमूल ने हमेशा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम किया है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ पार्टी का चुनाव अभियान ‘ बांग्ला निजेर मेयेकेई चाय’ तृणमूल द्वारा सभी स्थानों पर महिलाओं के प्रतिनिधित्व को बेहतर करने के लिए लगातार किए जा रहे प्रयासों से मेल खाता है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News