कोविड-19 प्रबंधन पर बंगाल ने 4,000 करोड़ रु खर्च किये, केन्द्र से कुछ नहीं मिला : राज्य सरकार

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 08:12 PM (IST)

कोलकाता, 28 नवंबर (भाषा) तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को दावा किया कि ममता बनर्जी प्रशासन ने पश्चिम बंगाल में कोविड-19 प्रबंधन पर अभी तक 4,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं और महामारी से निपटने के लिए उसे अभी तक भाजपा-नीत केन्द्र की राजग सरकार से कोई सहायता नहीं मिली है।

राज्य महिला और बाल विकास और समाज कल्याण मंत्री शशि पंजा ने कहा कि शुरू से अंत तक महामारी से जुड़ा प्रत्येक इंतजाम राज्य सरकार ने स्वयं किया है।

तृणमूल कांग्रेस के मुख्यालय में मंत्री ने कहा, ‘‘केन्द्र से कोई सहायता नहीं मिली है, ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में कोविड-19 प्रबंधन पर 4,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। जून से पहले उसने 1,200 करोड़ रुपये और उसके बाद 2,800 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।’’
पंजा ने कहा कि राज्य को दो आपदाओं कोविड-19 और चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ का सामना करना पड़ा और उसे करीब 1.02 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल सरकार ने चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान के बाद राहत और पुनर्वास कार्यों पर 6,500 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।’’
मंत्री ने आरोप लगाया कि केन्द्र ने राज्य को कोई राहत नहीं दी है।

उन्होंने दावा किया कि केन्द्र सरकार ने पश्चिम बंगाल को अभी तक बकाया 50,000 करोड़ रुपये नहीं दिए हैं। इनमें से 36,000 करोड़ रुपये केन्द्र-राज्य की संयुक्त वित्त पोषण वाली योजनाओं के हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News