व्यापारियों ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, वित्तीय संकट से पार पाने के लिये दिये सुझाव

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 09:42 PM (IST)

कोलकाता, 26 मई (भाषा) व्यापारियों के एक राष्ट्रीय संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस संकट से पार पाने में मदद के लिये उनसे हस्तक्षेप का आग्रह किया है। संगठन ने पत्र में व्यापारियों की मदद के लिये कई उपायों का सुझाव दिया है। इसमें ई-वाणिज्य कंपनियों की बिक्री मूल्य पर सीमा लगाया जाना शामिल है।

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल ने कहा कि उसने 17 राज्यों में अपने प्रतिनिधियों की बैठक के बाद प्रधानमंत्री से 6.5 करोड़ व्यापारियों के हित में हस्तक्षेप की मांग करने का फैसला किया।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में संगठन ने कहा कि ई-वाणिज्य कंपनियों को 5,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के सामान बेचने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।
व्यापार मडल के राष्ट्रीय सचिव वी के बंसल ने कहा कि यह प्रावधान इलेक्ट्रॉनिक सामान, मोबाइल फोन, कंप्युटर और लैपटॉप के व्यापारियों के लिये जरूरी है जिनका कारोबार ई-वाणिज्य कंपनियों के आने से काफी प्रभावित हुआ है।

पत्र में यह भी कहा गया है कि व्यापारियों को सेवा प्रदाता का दर्जा दिया जाना चाहिए और उन्हें उद्योग आधार कार्ड के लिये आवेदन की अनुमति मिलनी चाहिए ताकि वे छह प्रतिशत ब्याज पर छोटे एवं सूक्ष्म इकाइयों/सेवा प्रदाताओं को मिलने वाली कर्ज सुविधा का लाभ उठा सके।

व्यापार मंडल ने जीएसटी प्रणाली की एकल व्यवस्था लाने की भी वकालत की जिसमें पूरा कर मौजूदा दर पर विनिर्माताओं के स्तर पर लिया जाए।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News