अम्फान तूफान प्रभावित बंगाल के अधिकतर हिस्सों में बिजली और आवश्यक सेवाएं बहाल हुई : गृह सचिव

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 07:50 PM (IST)

कोलकाता, 26 मई (भाषा) अम्फान तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल के अधिकतर इलाकों में चीजें पटरी पर आ गई है और सरकारी अधिकारी सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए दिनरात कार्य कर रहे हैं। यह जानकारी मंगलवार पश्चिम बंगाल के गृह सचिव ने दी।
उल्लेखनीय है कि छह दिन पहले राज्य में प्रचंड तूफान आया था जिससे बड़ी संख्या में घरों को नुकासन पहुंचा और पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए।
गृह सचिव अलपन बंदोपाध्याय ने प्रेस वार्ता में बताया कि कोलकाता और शहरी इलाकों के बड़े हिस्सें में बिजली और जरूरी सेवाएं बहाल कर दी गई। बिजली विभाग से कहा गया है कि अगर कोई लंबित काम है तो उसे यथाशीघ्र निपटाया जाए।

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी जगहों पर बिजली, पानी और जरूरी सेवाओं को बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं। हम अस्पतालों और जल आपूर्ति केंद्रों पर बिजली की सामान्य आपूर्ति करने में सफल हुए हैं। बिजली कंपनी सीईएससी और डब्ल्यूएसईडीसीएल को बाकी इलाकों में भी बिजली आपूर्ति बहाल करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।’’
उल्लेखनीय है कि राज्य के विभिन्न इलाकों में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि पिछले छह दिन से पानी और बिजली की आपूर्ति बहाल नहीं की गई है।
सीईएससी ने दावा किया था कि वह दक्षिण पूर्वी उपनगरीय इलाकों में बिजली आपूर्ति को बहाल करने में समस्या का सामना कर रही है। इस पर बंदोपाध्याय ने कहा कि सरकार कंपनी पर लंबित काम यथाशीघ्र पूरा करने के लिए दबाव बना रही है।
उन्होंने बताया कि दूरसंचार सेवा 85 प्रतिशत तक बहाल कर दी गई है।
उल्लेखनीय है कि 20 मई को आए तूफान से राजधानी कोलकाता सहित दर्जनों जिले प्रभावित हुए हैं और 86 लोगों की मौत हुई है एवं लाखों लोग बेघर हुए हैं।
बंदोपाध्याय ने बताया, ‘‘तूफान प्रभावित इलाके में करीब 50 लाख पानी के पैकेट बांटे गए हैं। विभिन्न स्थानों पर पानी के 500 टैंकर भेजे गए हैं। करीब आठ लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘राहत शिविरों में हमने तिरपाल और खाने के पैकेट बांटे हैं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News