Nepal Plane Crash: पहले पति की ली जान, 16 साल बाद उसी प्लेन को उड़ाते समय हुई पायलट पत्नी की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 12:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ‘यति एयरलाइंस' के छोटे यात्री विमान को उड़ाते समय 2006 में एक दुर्घटना में मारे गए अपने पति के लिए दुखी अंजू काठीवाड़ा ने पायलट बनने का फैसला किया था और विमानन की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं थी। पति की मृत्यु के 16 साल बाद अंजू भी ‘यति एयरलाइंस' का विमान उड़ा रही थीं, जो रविवार को पोखरा हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान हादसे का शिकार हो गया। हादसे में अंजू की मौत हो गई। 

विमान में 72 लोग सवार थे। अंजू की शादी दीपक पोखरेल से हुई थी, जो नेपाल सेना के हेलीकॉप्टर उड़ाते थे। शादी के कुछ साल बाद ‘यति एयरलाइंस' के पायलट बने दीपक की 2006 में जुमला जिले में एक ट्विन-ओटर दुर्घटना में मौत हो गई थी। अपने दामाद की मृत्यु के बाद, अंजू के पिता उसे पढ़ने के लिए भारत भेजना चाहते थे। लेकिन वह नहीं मानी। पति की आकस्मिक मृत्यु के शोक में, उसने पायलट बनने के लिए पढ़ाई करने के लिए अमेरिका को चुना। 

‘यति एयरलाइंस' के एक प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला के अनुसार, अपने पति की मृत्यु के बाद बीमा दावे के रूप में प्राप्त धन का उपयोग अंजू ने विमानन की पढ़ाई के लिए किया। वह 2010 में ‘यति एयरलाइंस' से जुड़ीं और अपने सपने को पूरा कर कैप्टन बनीं। लेकिन दीपक की मौत के 16 साल बाद, अंजू की मृत्यु हो गई जब उनका 9ए-एएनसी एटीआर-72 विमान पोखरा में पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रविवार को हुई दुर्घटना के बाद अब तक किसी के जीवित बचे होने की सूचना नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News