बच्चे की शरारतों से तंग आकर मां ने डेढ़ साल के बेटे को पानी की टंकी में डुबोकर मार डाला

punjabkesari.in Saturday, Mar 27, 2021 - 03:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मां आखिर मां होती है और मां जैसा दुनिया में दूसरा कोई नहीं होता। उसके बच्चों को कोई दुख तकलीफ न हो इसके लिए मां हर संभव प्रयास करती है। वहीं गोरखपुर जिले के बेलीपार इलाके में दिल दहला देने वाली घटना देखने को मिली जहां डेढ़ साल के बेटे को जिंदा पानी की टंकी में डालकर मां ने मार डाला। मां ने हत्या की जो वजह बताई उसे सुनकर हर किसी के होश उड़ गए। दरसअल मां बच्चे की हरकतों से बहुत परेशान थी इसलिए उसने बच्चें को मौत के घाट उतार दिया। 

पुलिस ने बताया कि गगहा इलाके के धर्मेंद्र सिंह अपनी पत्नी मनोरमा, बेटी अनन्या और बेटे अनिकेत के साथ मंगलवार को अपने ससुराल गए थे और बुधवार की सुबह मनोरमा ने सभी को अपने डेढ़ वर्ष के बेटे अनिकेत के लापता होने के बारे में बताया, लेकिन जब पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू की तो पानी की टंकी में उसका शव मिला। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को मनोरमा ने अपने पिता आनन्‍द स्‍वरूप सिंह और दो बड़ी बहनों शशि और वंदना पर अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाया। बाद में धर्मेंद्र सिंह की लिखित शिकायत पर मनोरमा के पिता और बहनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। 

पुलिस ने मनोरमा से पूछताछ शुरू की तो वह लगातार बयान बदलती रही और जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि खुद उसने ही मंगलवार की रात को बेटे को पानी की टंकी में फेंक कर ढक्कन बंद कर दिया था। उसने पुलिस को यह भी बताया कि वह दूसरे बच्चे के पक्ष में नहीं थी इसलिए उसने गर्भपात के लिए कई दवाएं ली थी, लेकिन बच्चा गर्भ में नहीं मरा और वह विकलांग पैदा हुआ। उसकी देखभाल में बहुत दिक्कत थी। बेलीपार थाना के पुलिस निरीक्षक उपेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि पूछताछ के दौरान मनोरमा ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मनोरमा को हिरासत में लेकर विधिक प्रक्रिया पूरी की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News