बिना हिम्मत हारे ये शख्स कर रहा था 20 साल से मेहनत, रातोंरात बदली किस्मत, हाथ लगा 1 करोड़ का हीरा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 02:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्यप्रदेश के पन्ना की धरती ने फिर से अपनी गोद का एक रत्न एक इंसान के हाथों में सौंप कर रातोंरात उसकी किस्मत बदल दी है। दरअसल पन्ना जिले में छोटे पैमाने पर ईंट के भट्टे का कारोबार करने वाले एक व्यक्ति को मिट्टी की खदान से 26.11 कैरेट का हीरा मिला है। पन्ना जिले के हीरा अधिकारी रवि पटेल ने मंगलवार को कहा कि नीलामी में इस हीरे के लिए 1.20 करोड़ रुपये तक की कीमत मिल सकती है। 

अधिकारी ने बताया कि पन्ना के किशोरगंज कस्बे के निवासी सुशील शुक्ला और उनके साथियों को सोमवार को कृष्णा कल्याणपुर इलाके के पास स्थित खदान में यह हीरा मिला है। उन्होंने कहा कि हीरे को एक दो दिनों में नीलामी के लिए रखा जाएगा और इससे होने वाली आय सरकारी रॉयल्टी और करों की कटौती के बाद खनिक को दी जाएगी। किराए की जमीन पर छोटे पैमाने पर ईंट का भट्टा चलाने वाले शुक्ला ने पत्रकारों को बताया कि वह और उनका परिवार पिछले 20 साल से हीरा खनन के काम में शामिल रहा है लेकिन पहली बार उन्हें इतना कीमती हीरा मिला है।

उन्होंने कहा कि यह खदान उन्होंने पांच भागीदारों के साथ किराए पर ली थी। नीलामी में इस हीरे के 1.2 करोड़ रुपये से अधिक कीमत मिलने की उम्मीद जताते हुए शुक्ला ने कहा कि ‘‘ मैं नीलामी के बाद मिलने वाले रुपयों का इस्तेमाल व्यवसाय को बढ़ाने में करुंगा।'' हीरे की खदानों के लिए प्रसिद्ध पन्ना जिला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 380 किलोमीटर दूर है। जिले में 12 लाख कैरेट हीरे होने का अनुमान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News